Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

न्यायालय श्रीमान श्रीकृष्ण डागलिया, प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट तहसील तराना जिला उज्जैन के न्यायालय द्वारा आरोपी रफीक खाॅ पिता नूर खाॅ, उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम लिम्बादित थाना माकडोन तहसील तराना जिला उज्जैन को धारा 34(क) आबकारी अधिनियम में आरोपी को  03 माह का सश्रम कारावास एवं 5,000/- के अर्थदण्ड से दण्डित किया गया।


अभियोजन मीडिया सेल प्रभारी श्री मुकेश कुमार कुन्हारे ने अभियोजन कि घटना अनुसार बताया कि दिनांक 08.07.2014 को आर.सी. दुबे, उपनिरीक्षक थाना माकडोन पर पदस्थ थे।

इसे भी पढ़े : विश्वप्रसिद्ध ओंकारेश्वर मंदिर से दान पेटी हुआ चोरी, जांच के आदेश

घटना दिनांक को कस्बा भ्रमण के दौरान उन्हे मुखबीर से सूचना मिली की एक अभियुक्त हाथ में खाद की थैली में देशी शराब माकडोन से लिम्बादित पैदल लेकर जा रहा है, मुखबीर की सूचना पर विश्वास कर राहगीर पंचानो को तलब कर मुखबीर की सूचना से अवगत कराकर लिम्बादित रोड पर पहॅुचे जहाॅ पर एक किलोमीटर की दूरी पर अभियुक्त सिर पर खाद की थैली मंे शराब भरकर जा रहा था जिसे पंचानों के समक्ष रोका गया।

थैली को विधिवत चैक करने पर उसमें देशी शराब सीलबंद 200 क्वार्टर जिसकी कीमत 10 हजार है। आरोपी से उसका नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम रफीक खाॅ पिता नूर खाॅ होना बताया। मदिरा के संबंध में अभियुक्त से लायसेंस का पूछने पर उसने लायसेंस का नहीं होना बताया और शराब के 200 क्वार्टर को विधिवत जप्त कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी के विरूद्ध म.प्र. आबकारी अधिनियम की धारा 34(क) का प्रकरण पंजीबद्ध कर माननीय न्यायालय में पेश किया। न्यायालय द्वारा अभियोजन के तर्कों से सहमत होकर आरोपी को दंडित किया गया।

प्रकरण में शासन की ओर से पैरवी श्रीमती पिंकी शेरवाल, एडीपीओ, तहसील तराना जिला उज्जैन द्वारा पैरवी की गई।

Leave a Reply