Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

मध्य प्रदेश में सरकार के तमाम दावों के बावजूद आपराधिक घटनाएं रुक नहीं रही हैं. दुष्कर्म, लूट, जहरीली शराब जैसे कांडों के बाद चोरी और धोखाधड़ी की वारदातें भी आम हो गई हैं. आम लोग की तो बात ही क्या, मध्य प्रदेश के चोरों ने तो भगवान तक के घर को नहीं छोड़ा!

विश्वप्रसिद्ध ओंकारेश्वर मंदिर की दान पेटी भी चोर उड़ा ले गए. जी हां, देश के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक भगवान ओकारेश्वर के मंदिर से दान पेटी चोरी होने का मामला सामने आया है!

ओंकारेश्वर मंदिर के मुख्य द्वार के पास से ही यह दान पेटी चोरी हो गई. हैरान करने वाली बात यह कि चोरी की खबर न तो पुजारियों को हुई और न ही मंदिर ट्रस्ट के किसी सदस्य को ही इसकी भनक लग सकी. दान पेटी के चोरी चले जाने का खुलासा तब हुआ जब यह झूला पुल के पास पड़ी हुई मिली. विश्वप्रसिद्ध मंदिर की दान पेटी की चोरी की खबर फैलते ही शहर में हड़कंप मच गया. प्रशासन के अधिकारी भी हरकत में आ गए!

इसे भी पढ़े : PM मोदी के नारे ‘आत्मनिर्भरता’ को ऑक्सफ़ोर्ड ने HWY-2020 के लिए चुना

घटना की जानकारी मिलते ही खंडवा कलेक्टर अनय द्विवेदी तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने मंदिर ट्रस्ट को दान पेटी की चोरी की जांच के आदेश दिए. ओंकारेश्वर मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहती है. यह दान पेटी मंदिर के मुख्य द्वार पर ही लगी थी, इसके बावजूद चोर इसे कैसे उठा कर ले गए, इसकी जांच शुरू हो गई है. घटना के कारण मध्य प्रदेश सशस्त्र बल और मंदिर प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी भी शंका के घेरे में हैं!

Leave a Reply