Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


म.प्र. डिप्लोमा अभियंता संघ के प्रदेश अध्यक्ष उज्जैन आए, जिला समिति ने समस्याओं से अवगत कराया, अभियंता भवन हेतु प्राधिकरण से ज़मीन की मांग


उज्जैन। म.प्र. डिप्लोमा अभियंता संघ के प्रदेश अध्यक्ष इंजीनियर राजेन्द्रसिंह भदौरिया उज्जैन आए। यहां उन्होंने संघ के पदाधिकारियों से मुलाकात की तथा बताया कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से उपचुनाव के दौरान भेंट की थी, उन्होंने आश्वस्त किया था कि हमारी मांग पदनाम और प्रभार देने हेतु वे जल्द ही आदेश जारी करेंगे। निर्वाचन के बाद उन्होंने कमेटी बनाई है और कमेटी ने जनवरी में रिपोर्ट दे दी है।

वरिष्ठ डिप्लोमा इंजीनियर, सब इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर उन्हें वरिष्ठ पद का प्रभार और पदनाम देने का मामला लंबित है, उसके लिए हम प्रयास करेंगे कि जल्दी आदेश हो जाये। समिति ने हमारे फेवर में रिपोर्ट दी है। दूसरा मामला ग्रामीण यांत्रिकी सेवा में करीब 500 पद उपयंत्रियों के रिक्त हैं, इन पदों पर मनरेगा के संविदा साथियों को नियमित कराने के लिए युध्द स्तर पर शासन के सामने अपना पक्ष रखेंगे।

इसे भी पढ़े : म्यांमार में हुआ तख्तापलट, अमेरिका ने दी चेतावनी- सू की को रिहा करे आर्मी, नहीं तो करेंगे सख्त कार्रवाई, भारत ने भी जताई चिंता

शासन के नियमों में भी 5 प्रतिशत का कोटा है, ऐसे में निचले पद पर विभिन्न कैडर के लोगों को जब तक डीपीसी पर रोक लगी है तब तक उच्च पद का प्रभार दिया जाने की मांग की जाएगी। इन दोनों मुद्दों को लेकर फरवरी माह में शासन के सामने अपना पक्ष रखेंगे। सरकार बात नहीं मानती है तो प्रदेश व्यापी आंदोलन के लिए भोपाल में प्रांतीय बैठक का आयोजन किया जाएगा। उम्मीद है कि सरकार कर्मचारियों के हित में निर्णय लेगी।


जिला समिति अध्यक्ष आर.के. चौबे ने बताया कि प्रांतीय अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह भदौरिया को इंजीनियरों की समस्याओं से अवगत कराया गया। जिसमें बताया कि निचले पद पर काम करने वाले डिप्लोमाधारी उपयंत्रियों को किसी प्रकार की पात्रता नहीं मिल रही है, 28 वर्ष सेवा पूर्ण कर चुके उपयंत्री को सहायक यंत्री का पदनाम की लंबित मांग से अवगत कराया। वहीं उज्जैन में वर्तमान में भारत रत्न विश्वेश्वरैयाजी के नाम पर कोई मार्ग कोई चौराहा नहीं है।

प्रांतीय अध्यक्ष के निर्देश पर संभागायुक्त से मांग की थी, कलेक्टर आशीषसिंह ने भी इस पर सहमति दी थी। अतिशीघ्र विश्वेश्वरैयाजी के नाम पर कोई प्रमुख चौराहा होने वाला है। इसके साथ ही अभियंता भवन हेतु प्राधिकरण से पीएसपीओ में अथवा राजस्व से 5000 वर्गफीट ज़मीन की मांग रखी गई।

इस अवसर पर सुरेश द्विवेदी वरिष्ठ उप प्रांताध्यक्ष, राजीव गायकवाड़ प्रांतीय सचिव, मनोज शर्मा विभागीय समिति सचिव, मुकेश गर्ग सचिव, केके नागदेवनि संरक्षक, पवन बैरागी, मनोज खरात, आरके चौबे अध्यक्ष जिला समिति, बागड़ीजी कार्यपालन यंत्री, श्री जैन, श्री आर्य, सुजीत खरे, निराले, शेख मुकाती, अशोक मालवीय आदि ने प्रांतीय अध्यक्ष भदौरिया का अभिनंदन किया।
सादर प्रकाशनार्थ

Leave a Reply