Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

म्यांमार में सेना द्वारा सत्ता का तख्तापलट कर दिया गया है जिसके बाद दुनिया भर से प्रतिक्रिया आ रही हैं. अमेरिका ने भी म्यांमार मिलिट्री से सख्त जुबान में कहा है कि हिरासत में लिए गए लीडरों को तुरंत रिहा कर दिया जाए.

अमेरिका ने कहा है कि आंग सान सू की को तुरंत रिहा कर दिया जाए अन्यथा अमेरिका की तरफ से प्रतिक्रिया के लिए तैयार रहें. आपको बता दें कि आज सुबह-सुबह म्यांमार में आर्मी द्वारा तख्तापलट कर दिया गया और सत्तारुढ़ पार्टी की नेता आंग सान सू की और म्यांमार के राष्ट्रपति को हिरासत में ले लिया गया.

इसे भी पढ़े : बरेली में किशोरी बोली- मैं चीखती रही और आरोपित हंंस-हंंस कर बनाते रहे वीडियो—

व्हाइट हाउस की प्रवक्ता जेन साकी ने म्यांमार में हुए तख्तापलट पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि अमेरिका म्यांमार में हुए लोकतान्त्रिक चुनावों के परिणामों को बदलने या लोकतान्त्रिक ढाँचे को बदलने के किसी भी प्रकार के प्रयास का विरोध करता है. अगर ये प्रयास वापस नहीं लिया गया तो जो भी लोग इसके लिए जिम्मेदार हैं वे कार्रवाई के लिए तैयार रहें.

रत ने म्यांमार में सैन्य तख्तापलट और शीर्ष नेताओं को हिरासत में लिए जाने को लेकर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि उसने उस देश में सत्ता के लोकतांत्रिक तरीके से हस्तांतरण का हमेशा समर्थन किया है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत म्यांमार में हालात पर निकटता से नजर रख रहा है. मंत्रालय ने म्यांमार के घटनाक्रमों पर गहरी चिंता जताते हुए कहा भारत म्यामांर में लोकतांत्रिक तरीके से सत्ता के हस्तांतरण की प्रक्रिया का हमेशा समर्थक रहा है.

Leave a Reply