Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

स्कूलों को लेकर हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला, 1 फरवरी से खुलेंगे सरकारी और निजी स्कूल

हरियाणा

देश में वैक्सीन के बाद भी कोरोना का कहर लगातार जारी है लेकिन कई प्रदेशों और जिलों में अब स्थिति सामान्य हो गई है। बता दें कि इसी के चलते हरियाणा सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसमें हरियाणा सरकार ने 1 फरवरी से स्कूलों खोलने का फैसला लिया है।

वहीं इस फैसले के तहत छठीं से लेकर 8वीं तक की कक्षाओं के बच्चे भी स्कूल में आकर शिक्षा ग्रहण करेंगे। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते करीब 1 साल से स्कूल बंद पड़ें थे, लेकिन अब एग्जाम और कोरोना वैक्सीन आने के बाद सरकार धीरे-धीरे स्कूलों को खोलने शुरू कर दिए हैं।

इसे भी पढ़े : उज्जैन पुलिस को मिली बड़ी सफलता…. टाइगर खाल तस्करी से जुड़े तार…

बता दें इससे पहले 9वीं से लेकर 12वीं तक के स्कूलों को पहले ही खोले जा चुके हैं और सरकार ने स्कूल खोलने के बाद से ही कोरोना से बचाव करने के सभी नियमों का पालन करने का कहा था। जिसके बाद अब स्कूल संचालकों ने सरकार द्वारा दी गई हिदायतों के अनुसार स्कूलों को 1 फरवरी से खोलने की तैयारी कर दी है। वहीं दूसरी तरफ कई स्कूलों में तो बच्चों के सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए एग्जाम भी लिए जा रहे हैं।

Leave a Reply