Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

मुंबई, 28 जनवरी 2021: हिंदी शो में कई कलाकार अपनी नेगेटिव भूमिकाओं के लिए जाने जाते हैं। कई कहानियों में, नेगेटिव चरित्र बहुत महत्वपूर्ण होते है। इस तरह का किरदार  किरदार निभाना आसान नहीं होता, बल्के अभिनेता के लिए एक चुनौती होती है।

अभिनेत्री पूजा सिंह, जो वर्तमान में दंगल टीवी के ऐ मेरे हमसफर में दिव्या कोठारी के रूप में दिखाई देती हैं, कहती हैं कि उन्हें नेगेटिव किरदार निभाने में मजा आता है क्योंकि यह एक अलग अनुभव होता है।

इस के बारे में बात करते हुए, पूजा कहती है, “जब मैंने टीवी शो में प्रवेश किया तो मुझे अच्छे और सरल किरदार को निभाने में मज़ा आया। मैं अपने अभिनय को और बेहतर बनाना चाहती थी इसलिए मैंने नेगेटिव किरदार के लिए ऑडिशन देने शुरू किया। मुझे अभी भी याद है कि लोग मुझे कहते थे कि हम आपको नेगेटिव किदार में नहीं ले सकते क्योंकि दर्शक आपके चेहरे को एक नेगेटिव किरदार में स्वीकार नहीं करेंगे।

इसे भी पढ़े : दिल्ली पुलिस अब जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही ।

पर फिर भी मैंने ऑडिशन दिए और जब मुझे एक नेगेटिव किरदार निभाने का मौके मिला, मुझे बहुत मज़ा आया। मुझे यह पता चता कि ऐसे किरदार में कुछ नया करने और सीखनेका मौका मिलता है। एक और कारण है कि नेगेटिव किरदार मुझे पसंद आया क्योंकि इस में बहुत तड़का है, आप अपनी इच्छा के अनुसार अपना मेकअप कर सकते हैं और ज़्यादा रोना भी नहीं पढ़ता (हंसते हुए)।

नेगेटिव किरदार निभाने से अभिनेता को उनके प्रदर्शन में मदद करता है। यह उन्हें उनकी प्रतिभा को आगे बढ़ाने में मदद करता है।

पूजा सिंह को ऐ मेरे हमसफ़र पर सोमवार से शनिवार शाम 7:00 बजे और रात 10:30 बजे केवल दंगल टीवी पर देखें।

Leave a Reply