Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

गरम मसालों पर महंगाई का रंग चढ़ा , वहीं सोयाबीन तेल के दामों में हुई भारी बढ़ोत्तरी


शाजापुर। दाल और सब्जी को जायकेदार बनाने वाले मसालों के दामों में प्रतिवर्ष हो रही बढ़ोत्तरी ने गृहणियों के बजट को उथल-पुथल कर रखा है और उन्हे प्रतिवर्ष अपने बजट में बदलाव करने को मजबूर होना पड़ रहा है। सब्जियों के साथ-साथ उन्हे स्वादिष्टता प्रदान करने वाले गरम मसालों पर महंगाई का रंग चढ़ा हुआ है। वहीं इस बार सोयाबीन तेल के दामों में हुई भारी बढ़ोत्तरी ने लोगों के हाल बेहाल कर दिए हैं।

गौरतलब है कि दलहन के दाम पहले ही लोगों की जेब का दिवाला निकाल रहे थे, वहीं इस वर्ष सोयाबीन तेल के दामों ने लोगों पर आर्थिक बोझ और बढ़ा दिया है। यही कारण है कि दो माह पूर्व 90 रुपए प्रति लीटर बिकने वाले सोयाबीन तेल के दाम अब 140 रुपए प्रति लीटर पर जा पहुंचे हैं। इसीके साथ सब्जियों का स्वाद बढ़ाने वाले लगभग सभी प्रकार के मसाले पिछले साल की तुलना में दोगुने दाम पर बिक रहे हैं।

इसे भी पढ़े : दिल्ली पुलिस अब जगह-जगह लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही ।


दोगुने हुए मसालों के दाम


पिछले वर्ष की अपेक्षा इस वर्ष मसालों की कीमत दोगुनी हो गई है, जिसके चलते जीरा 200 रूपए किलो के दाम पर टिका हुआ है, वहीं हल्दी खुले और पेक में अलग-अलग दामो पर मिल रही है जिसकी कीमत 150 रूपए से लेकर 220 रूपए किलो तक है। इसीके साथ सब्जी को चटपटा बनाने वाली लाल मिर्च के भाव गत वर्ष 100 रुपए किलो रहे थे जबकि इस वर्ष यह बढक़र 170 रूपए तक पहुंच गए हैं और सोयाबीन तेल 140 रुपए लीटर बिक रहे हैं।

Leave a Reply