Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

अधिकारियों की मनमानी से इस योजना में भ्रष्टाचार की जड़ें भी गहराई तक पहुंच गई

अंबेडकर नगर


टाण्डा।। प्रदेश सरकार के मुखिया के विचारों को क्षति पहुंचाने में लगे हैं स्थानीय अधिकारी। विगत दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को उनके बैंक खातों में धन भेजकर अपना घर बनाने का उनका सपना साकार करने का अवसर दिया था। अधिकारियों की मनमानी से इस योजना में भ्रष्टाचार की जड़ें भी गहराई तक पहुंच गई हैं।


परियोजना (डूडा) के अधिकारियों, कर्मचारियों के साथ ही तहसील और नगर पालिका परिषद टाण्डा के अधिकारियों के द्वारा मेहनिया (अहाता) टाण्डा में संक्रमणीय भूमिधर हनुमान सिंह पुत्र स्व0 भोला सिंह की खतौनी भूमि पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास पारित कर दिया और लॉक डाउन अवधि में उक्त लाभार्थियों द्वारा जबरन भूमि पर प्रधानमंत्री आवास का निर्माण भी करा लिया गया।

जब भूमिधर के वारिसों ने इस बारे में लिखित शिकायत दर्ज कराई तो अपने को बचाने के लिए लेखपाल, कानूनगो ,तहसीलदार ,उपजिलाधिकारी टाण्डा और अधिशासी अधिकारी टाण्डा नगर पालिका परिषद टाण्डा के साथ ही डूडा के अधिकारी एक दूसरे पर इस अनियमितता की जिम्मेदारी डाल रहे हैं।

भूमिधर के वारिसों को हैरान परेशान करने में ये सब लोग अपने स्तर से सहभागी हैं। एक वारिस ने बताया कि अगर अधिकारियों की यही गलत मानसिकता रही तो उसे मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के सामने सपरिवार जाकर फरियाद करनी पड़ेगी।

Leave a Reply