Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

उज्जैन। म.प्र. पुलिस द्वारा शहर में चलाए जा रहे महिला सम्मान अभियान का कार्यक्रम अंतर्गत चंचलप्रभा महिला मंडल संस्था द्वारा उज्जैन में महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की रोकथाम जागरूकता अभियान चलाया गया।

अभियान के अंतर्गत दवा बाजार स्थित फास्ट फेशन इन्स्टीट्यूट ऑफ़ फेशन डिजाइनिंग सेंटर पर महिला थाने के पुलिस एसआई ज्योति दीक्षित व अन्य पुलिस साथी उपस्थित थे। ज्योति दीक्षित द्वारा इस अभियान का उद्देश्य बालिकाओं को बताया।

इसे भी पढ़े : पास्को एक्ट एवं महिलाओं के अधिकारों के बारे में छात्राओं को दी जानकारी

उन्होंने कहा कि जागरूकता, अपराधी को हतोउत्साहित करना, समाज में एक सक्रिय भागीदारी होना आवश्यक है। किशोरियों को सजग रहना जरूरी है, साइबर सुरक्षा हेतु जरूरी है कि वह अपनी फोटो, वीडियो किसी भी सोशल साइड पर शेयर न करे, न ही अपने मोबाइल में भी कोई अपनी ऐसी फ़ोटो न ले जो मोबाइल के किसी और के हाथ लगने पर उनके लिए परेशानी का कारण बन जाये।

श्रीमती दीक्षित ने बालिकाओं को ये भी समझाया कि उनके लिए यह जानना जरूरी है कि उनको बिना सहमति के स्पर्श करना, उनका पीछा करना, ताकझाक करना, नाबाकिग लड़कियों को उनकी सहमति से भी भाग कर ले जाना या विवाह करना अपराध है। सभी बालिकाओ को हिंसा की रोकथाम के उपाय बताये। इस अवसर पर डिजाइनिंग सेंटर की श्रीमती सुरभि तोमर व रंजीत कौर उपस्थित थीं। आभार संस्था अध्यक्ष चंचल श्रीवास्तव ने माना।

Leave a Reply