Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

बरेली! राष्ट्रीय बालिका दिवस से ठीक एक दिन पहले बरेली की बेटी दीपसिखा ने मुकाम हासिल किया। वीर सावरकर नगर में रहने वाली इस बेटी को दिल्ली में आयोजित कमीशनिंग सेरेमनी के दौरान भारतीय सेना में स्थाई कमीशन देकर लेफ्टिेनेंट के पद पर नियुक्त किया गया।

बरेली, की बेटी बचपन से उसका सपना था कि भारतीय सेना में शामिल होकर देशसेवा करूं। राष्ट्रीय बालिका दिवस से ठीक एक दिन पहले यानी 23 जनवरी को शहर की बेटी ने यह मुकाम हासिल भी कर लिया।

वीर सावरकर नगर निवासी दीपशिखा चौहान को दिल्ली में आयोजित कमीशनिंग सेरेमनी के दौरान भारतीय सेना में स्थाई कमीशन देकर लेफ्टिेनेंट के पद पर नियुक्त किया गया। लेफ्टिनेंट दीपशिखा चौहान के पिता कैलाशचंद्र चौहान भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान (आइवीआरआइ) में वित्त नियंत्रक के निजी सचिव और मां शशि चौहान शिक्षा विभाग में कार्यरत हैं।

इसे भी पढ़े : मॉड्यूलर किचन की चिमनी में लगी आग

सैनिकों की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म

लेफ्टिनेंट दीपशिखा चौहान ने बताया कि देशसेवा में सदैव प्राणों का बलिदान देने को तत्पर सैनिकों की सेवा को वह सबसे बड़ा धर्म मानती हैं। जब भी कोई घायल सैनिक उनकी सेवा से स्वस्थ्य होता है तो उन्हें खुशी मिलती है।


शहर के सेंट फ्रांसिस सीनियर सेकेंडरी कॉन्वेंट स्कूल से अपनी बारहवीं की पढ़ाई की। इसके बाद अखिल भारतीय मिलिट्री सर्विसेज की परीक्षा में पहले ही प्रयास में सफल होकर आर्मी ज्वाइन की। दिल्ली के आर्मी हॉस्पिटल (रिसर्च एवं रेफरल) से स्नातक पूरी की थी।

पढ़ाई के साथ खेल में भी कमाया नाम

सीबीएसई बोर्ड से 12वीं की परीक्षा के दौरान एक विषय में 100 में से 99 अंक हासिल किए। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री अरुणा ईरानी ने उन्हें सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट भी दिया था। पढ़ाई के अलावा वह खेलकूद में भी आगे रही हैं। नेटबॉल और बास्केट बॉल में इन्होंने राज्य स्तर पर प्रतिनिधित्व किया। वहीं, विभिन्न प्रतियोगिताओं में भी आगे रहीं।

पब्लिश दिनांक – 25/01/2021

–एलबी कुर्मी
ब्यूरो हेड बरेली

Leave a Reply