Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


झुंझुनू, 25 जनवरी। जिले में 28 जनवरी को 8 नगर पालिकाओं में होने वाले निकाय चुनावों के संबंध में रविवार को जिला निर्वाचन अधिकारी यू.डी. खान एवं जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने खेतड़ी, उदयपुरवाटी व नवलगढ़ क्षेत्र का दौरा किया और चुनाव से संबंधित व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

तीनो ही जगहों पर मतदान दलों के गठन, मतदान दलों की रवानगी की व्यवस्था, सामग्री की उपलब्धता, पोलिंग पार्टियों के रहने, सोने, खाने की व्यवस्था, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न करवाने, ईवीएम, स्टोर रूम, संग्रहण केन्द्र सहित विभिन्न व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया।


खेतड़ी व उदयपुरवाटी के उपखण्ड कार्यालय में तथा नवलगढ़ की पंचायत समिति सभागार में चुनाव सबंध में बैठक लेकर निर्देशित किया गया।


    जिला कलेक्टर ने संबंधित रिटनिर्ंग अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों, चुनाव में नियुक्त कार्मिकों, नगर पालिकाओं के ईओ सहित संबंधित अधिकारियों को अपनी-अपनी तैयारियां समय पर पूरी करने तथा किसी भी प्रकार से चुनाव प्रक्रिया को बाधित नहीं होने देने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने इस दौरान मतदान दलों को मास्क एवं सेनेटाईजर देने, मतदान दिवस पर मतदान केन्द्रों पर बिना मास्क आने वाले व्यक्ति को प्रवेश नहीं देने, हाथों को सेनेटाईज करने, अलर्ट रहकर चुनाव संपादित करवाने, कोरोना गाईड लाईन की पालना करने जैसी व्यवज़स्थाओं के संबंध में दिशा निर्देश दिए।


जिला पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दौरान अपराधिक गतिविधियों से संबंधित व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें पाबंद करवाने, आम्र्स एक्ट की प्रभावी पालना करवाने, कानून एवं शांति व्यवस्था की पूर्ण पालना करने, कस्बें में यातायात व्यवस्था दुरूस्त रखने, मतदान केन्द्रों पर मतदाता एवं मतदान कार्य में नियुक्त वाहनों की पहुंच सुनिश्चित करने, आवश्यक होने पर अतिरिक्त पुलिस जाप्ता लगाने, प्रमुख चौराहों एवं बाजारों में यातायात व्यवस्था के लिए साउड सिस्टम लगाने सहित कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

तीनों ही जगहों पर जिला कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने मतदान दलों की रवानगी स्थल एवं मतगणना स्थल का अवलोकन किया और वहां की व्यवस्थाओं में व्यापक सुधार करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर संबंधित रिटर्निग अधिकारी, पुलिस अधिकारी, ईओ नगर पालिका व चुनाव से संबंधित अधिकरी भी उपस्थित रहे।

वरिष्ठ पत्रकार राजेश कुमार शर्मा सिंघाना झुंझुनूं राजस्थान से दैनिक चिरंतन न्यूज़ के लिए

Leave a Reply