Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

जल निगम ठेकेदार ने अपनी कमियों को छिपाने के लिए सड़क निर्माण शुरू कर दिया

बरेली

भाजपा के राष्‍ट्रीय कोषाध्‍यक्ष, कैंट विधायक एवं प्रदेश के पूर्व वित्‍त मंत्री राजेश अग्रवाल ने श्‍यामगंज से पटेल चौक तक चल रहे सीवर लाइन के काम में घोटाले का आरोप लगाया है। इस संबंध में उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर घटिया निर्माण की जांच की मांग कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। इधर, उनके पत्र लिखने के बाद जल निगम ठेकेदार ने अपनी कमियों को छिपाने के लिए सड़क निर्माण शुरू कर दिया है।

कैंट विधायक राजेश अग्रवाल ने पत्र में सीएम को बताया कि जल निगम बरेली में श्यामगंज से पटेल चौक तक सीवर ट्रंक लाइन डालने का कार्य मार्च/अप्रैल 2020 से कर रहा है जो जनवरी 2021 तक भी पूरा नहीं हो पाया। इस कारण धूल-मट्टी से क्षेत्र के लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त है।

बस्ती के लोग सांस, फेफड़ों की बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। मिलीभगत से मिट्टी से भरान किया जा रहा है। जबकि ह्यूम पाइप के गड्ढे में पहले रेत भरी जाती है। फिर मिट्टी का भरान होता है जो नहीं हुआ। ऐसा करने से सड़क जल्दी टूटेगी और भुगतना जनमानस को पड़ेगा। वहीं पीने के पानी की लाइन के ऊपर सेफ्टी टैंक जल निगम द्वारा बनाया जा रहा है जिसमें पीले ईंट का प्रयोग किया गया है जो स्वत: ही जल्दी टूट जाएंगे। इस संबंध में डीएम बरेली को भी दूरभाष पर अवगत कराया गया। भविष्य में सीवर की गंदगी पीने के पानी को प्रभावित करेगी। इससे इनकार नहीं किया जा सकता। फिर जनमानस पर बीमारी का प्रकोप होगा।

इसलिए जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ रोकें एवं शासन द्वारा आवंटित धन का सही उपयोग हो। जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। इधर, कालीबाड़ी में जल निगम ठेकेदार ने सड़क निर्माण शुरू कर दिया है। डीएम नितीश कुमार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

पब्लिश दिनांक – 24/01/2021

एलबी कुर्मी
ब्यूरो हेड बरेली

Leave a Reply