Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सुसनेर से यूनुस खान लाला की रिपोर्ट चिरंतन न्यूज़ के लिए

शासन को प्राप्त होने वाले राजस्व में सबसे बड़ा पंजीयक विभाग से आय प्राप्त होती है । सुसनेर में स्थित उप पंजीयक कार्यालय में पिछले 2 वर्षों से प्रभारी उप पंजीयक के भरोसे उप पंजीयक कार्यालय चल रहा है । जिससे शासन को राजस्व की हानि तो हो रही है । साथ ही रजिस्ट्री करने करवाने वाले आम नागरिकों के साथ सर्विस प्रोवाइडरओ को भी परेशानी उठाना पड़ रही है।

इसे भी पढ़े : शराबी बाइक चालक पर 10000 रुपये अर्थदण्ड

गुरुवार से स्थाई उप पंजीयक की मांग को लेकर सर्विस प्रोवाइडर 1 सप्ताह के लिए हड़ताल पर चले गए हैं सर्विस प्रोवाइडर दीपक जैन सहित अन्य ने बताया कि स्थाई उप पंजीयक नहीं होने के कारण न्यायालय परिसर व एसडीएम न्यायालय परिसर में आने वाले हितग्राहियों को रजिस्ट्री करवाने एवं अन्य जरूरी दस्तावेज से संबंधित कार्य करवाने के लिए काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थितियां ये है कि आमजन समय पर रजिस्ट्री भी नहीं करवा पा रहे हैं । सप्ताह में मात्र 2 दिन उप पंजीयक कार्यालय खुलता है ऐसे में रजिस्ट्री करवाने के लिए ऐसे में रजिस्ट्री करवाने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ती है । लेकिन उसके बाद भी जरूरत के हिसाब से रजिस्ट्रीया नहीं हो पाती है। ऐसे में परेशान होकर गुरुवार से सर्विस प्रोवाइडर स्थाई उप पंजीयक की नियुक्ति किए जाने की मांग को लेकर सात दिवस हड़ताल शुरू कर दी है।

Leave a Reply