Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


युवक की असलियत सामने आई तो युवती को दे रहा बदनाम करने की धमकी

एसपी को शिकायत


उज्जैन। खुद को महाकाल मंदिर का पुजारी बताकर पहले युवक ने ब्राह्मण समाज की युवती से मित्रता की लेकिन जब उसकी असलियत सामने आई और युवती तथा उसके परिवार ने उसके साथ युवती से विवाह करने से इंकार किया तो अब युवक युवती को बदनाम करने की धमकी दे रहा है। युवती ने युवक के खिलाफ एसपी को शिकायत कर मामले में दंडात्मक कार्यवाही किये जाने की मांग की है।

इसे भी पढ़े : गुंडे रूपी भवन को गिराने के लिए सीएसपी पल्लवी बनी जेसीबी


न्यू राजीवनगर, दमदमा निवासी युवती ने बताया कि वह कई वर्षों से नियमित महाकाल मंदिर में दर्शन के लिए जाती है। कुछ वर्ष पूर्व यहां एक लड़के से मुलाकात हुई उसने अपना नाम हर्ष जोशी बताया, वह अक्सर महाकाल मंदिर प्रांगण में रहता था,

हर्ष ने स्वयं को वहां का पुजारी बताया था तथा मित्रता की। हर्ष का घर आना जाना भी प्रारंभ हो गया, माता-पिता व परिवारजन भी उसे ब्राह्मण समाज का व्यक्ति समझकर शादी को राजी हो गए। युवती ने कई बार हर्ष से उनके माता-पिता से मिलवाने घर ले जाने को कहा लेकिन हर्ष ने केवल फोन पर माता-पिता से बात करवाई लेकिन अपना घर नहीं बताया। युवती ब्राह्मण समाज से है और समाज में ही विवाह करना चाहती है।

लेकिन 2 वर्ष पहले एक सहेली से जानकारी लगी कि हर्ष जोशी नहीं बल्कि हर्ष कसेरा है। हर्ष से जानकारी मांगी तो उसने अपना आई कार्ड दिखाया जिस पर उसका नाम हर्ष जोशी पिता गोपाल जोशी दर्ज था, जिस पर युवती को हर्ष की बातों पर विश्वास हो गया।

कुछ दिनों पूर्व एक समाचार पत्र में युवती ने पढ़ा ‘महाकाल मंदिर प्रांगण में पुजारी की वेशभूषा में हर्ष जोशी नाम का व्यक्ति अनाधिकृत रूप से घूमता रहता है और लोगों को पुजारी होने का झांसा देकर उनसे पैसा लेता पकड़ाया गया तथा उक्त व्यक्ति खुद को जोशी पंडित बताता है, जबकि वह व्यक्ति कसेरा समाज का है।

इसे भी पढ़े : आई टीआई से प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार देने के लिये बड़नगर में पायलट प्रोजेक्ट तैयार

मालूम हुआ कि हर्ष ने अपने फेसबुक आईडी में व इंस्टाग्राम आदि में महाकाल बाबा के गर्भगृह में बाबा महाकाल के साथ कई फोटो डाल रखे हैं जिससे लोगों को ये लगे कि वह बाबा महाकाल का पुजारी है। युवती ने जब इसकी सत्यता जानी तो उसके होश उड़ गए और हर्ष का झूठ सामने आ गया। युवती ने एसपी को की शिकायत में कहा कि हर्ष कसेरा मुझे और मेरे परिवार को खुद को ब्राह्मण बताकर धोखा देकर मुझसे विवाह के प्रयास कर रहा था।

जब हर्ष की जानकारी सामने आई तो हर्ष से स्पष्ट कह दिया कि मैं तुमसे कोई संबंध नहीं रखना चाहती हूं लेकिन हर्ष मुझे और मेरे माता-पिता को आए दिन घर पर आकर परेशान करने लगा। कसेरा द्वारा मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है, कई अन्य नंबरों से फोन लगाकर परेशान किया जा रहा है और कह रहा है कि यदि उससे विवाह नहीं किया तो वह मेरी सारी तस्वीरों को सोशल साईट पर डाल देगा और मुझे बदनाम कर देगा।

जिसके कारण मेरा जीना दुर्भर हो गया है, युवती ने खुद को हर्ष से डर बताते हुए कहा कि वह मेरे साथ कभी भी कोई वारदात या घटना को अंजाम दे सकता है, मुझे बदनाम कर सकता है। इसी कारण मेरे पिताजी का भी स्वास्थ्य खराब हो रहा है, यदि मेरे या मेरे परिवार के किसी सदस्य के साथ कोई अनहोनी घटना होती है तो उसका जिम्मेदार हर्ष कसेरा ही होगा। एसपी को शिकायत कर युवती ने हर्ष कसेरा निवासी महाकाल मंदिर के पास, अनाथ आश्रम, तोपवाली मस्जिद के पास के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की मांग की है।

Leave a Reply