Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

ग्राम प्रधान ने कुमकुम के घर पर पहुंचकर ₹10000 की मांग की


अंबेडकर नगर: तहसील आलापुर विकासखंड रामनगर के अंतर्गत ग्राम सभा अमडी में ग्राम प्रधान पुष्पा देवी एवं ग्राम पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार गुप्ता द्वारा आवास के नाम पर बड़े पैमाने पर गरीबों से अवैध धन की वसूली की जा रही है ।

इसे भी पढ़े : भाई दूज पर निकला युवक मिला पोस्टमार्टम रूम में

कुमकुम मिश्रा पत्नी कृपा शंकर मिश्र निवासी अमदी ग्राम तहसील आलापुर विकासखंड रामनगर ने अपने बयान में बताया कि आवास की सूची में उनका नाम क्रमांक 5924 पर अंकित था और बरीयता क्रम में था ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत अधिकारी बार-बार आश्वासन दे रहे थे कि आवास आपका आ गया है परंतु जब ग्राम प्रधान ने कुमकुम के घर पर पहुंचकर ₹10000 की मांग किए तो कुमकुम मिश्रा निहायत गरीब महिला है इनके छप्पर के अलावा रहने के लिए कोई मकान नहीं है और ₹10000 देने से इंकार कर दिए तो उसने कहा कि आपको आवास नहीं मिल पाएगा ।

तब महिला कुमकुम मिश्रा ने ग्राम पंचायत अधिकारी से शिकायत की तो ग्राम पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार गुप्त कुमकुम मिश्रा के घर पर पहुंचे और कुमकुम मिश्रा से ₹10000 मांगने लगे कुमकुम के पास पैसा नहीं था और उसने कहा साहब पैसा आ जाने पर दे दूंगी अभी नहीं है तब ग्राम पंचायत अधिकारी ने कहा कि आप पात्र नहीं हैं कुमकुम मिश्रा के बगल दूसरे व्यक्ति के मकान का फोटो खींच लिए ।

जबकि कुमकुम मिश्रा बार-बार मना कर रही थी कि वह मेरा मकान नहीं है परंतु ग्राम पंचायत अधिकारी नहीं माने और दूसरे के घर का फोटो खींचकर कुमकुम मिश्रा को अपात्र घोषित करते हुए दूसरे व्यक्ति को आवास आवंटित कर दिए इस प्रकार ग्राम पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार गुप्त द्वारा अवैध पैसा वसूल करने के चक्कर में गरीबों को मिलने वाले सरकारी लाभ से वंचित हो जाना पड़ रहा है जिसकी शिकायत कुमकुम मिश्रा ने उच्च अधिकारियों से भी की परंतु अभी तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई इससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है और सरकारी योजनाओं का ग्राम पंचायत अधिकारी द्वारा खिल्ली उड़ाई जा रही है।

अंबेडकर नगर से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply