Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

दिल्ली

दिल्ली में अभी भी कई लोग बिना माइक के घूम रहे हैं, सभी सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक इकाईयों से मेरी अपील है कि लोगों को जागृत करें, आप अपनी पार्टी और लोगों को इस प्रकार का संक्रमण से बचाने में मदद करें ।

करोना को लेकर दुनिया की कई बड़े शहरों के मुकाबले दिल्ली में बढ़िया व्यवस्था है हमारे डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ बहुत बढ़िया काम कर रहे हैं ।

इसे भी पढ़े : अब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सिर्फ गेहूं व चना ही मिलेगा

आइए आप इन वॉरियर्स का हौसला बढ़ाएं और उनकी पीठ थपथपाई ।

अरविंद केजरीवाल ने भारत की और दूसरे देशों की तुलना करें तो न्यूयॉर्क, अमेरिका हमसे कितना एडवांस है ,न्यूयॉर्क के अंदर 6 अप्रैल को कोरोना की पिक आई थी 6353 केस थे 575 उसमें से मौत हो गई थी ।

इसी तरह की स्थिति स्वीडन व स्पेन में भी आई थी , लेकिन हमारे डॉक्टरो ने इतनी शानदार मेडिकल व्यवस्था कर रहे है कि हमारे यहाँ ऐसी नौबत कभी नहीं आएगी ।

दिल्ली में इतना शानदार मैनेजमेंट है हमारे यहां सड़कों पर व कॉरिडोर में पेशेंट नहीं पड़े मिलेंगे जैसे कि और देशों में हालात हुए थे , इतनी ज्यादा पिक आने के बाद भी सौ सवा सौ के करीब मृत्यु दर है, लेकिन यह भी बहुत ज्यादा हम इससे भी कम करने की कोशिश करेंगे ।

यह समय बड़ा कठिन समय है दिल्ली वासियों के लिए करोना के केसेस बहुत ज्यादा बढ़ गए हैं यह समय राजनीति करने का नहीं है ,राजनीति करने के लिए तो पूरी जिंदगी पड़ी है, हम लोगों को थोड़े दिन के लिए राजनीति को साइट करके, बयान बाजी को साइट करके, आरोप-प्रत्यारोप को साइट करके, यह समय सेवा करने का है, जितनी हम सेवा करेंगे इतने लोग हमें याद रखेंगे ।

आने वाली पीढ़ियां हमें इस बात के लिए याद रखेगी कि इस कठिन परिस्थितियों में भी अच्छे से काम किया था और लोगों की मदद की थी लोग हमें राजनीति के लिए याद नहीं रखेंगे मुझे बहुत खुशी है कि सारे दलों ने अच्छे सुझाव दिए हैं।

बहुत सारे आरोप प्रत्यारोप चल रहे हैं छठ पूजा को लेकर के ।

छठ पूजा पर लोगों की बहुत ज्यादा श्रद्धा है हम चाहते हैं कि हमारे सारे बहन भाई सब लोग छठ पूजा अच्छे से बनाएं, आपके परिवार के लिए और आपकी सेहत के लिए हम छठ पूजा के लिए मनाई नहीं है ,लेकिन बस इकट्ठा होकर एक जगह पेर न मनाये । घर में है मनाये , अभी इस महामारी को देखते हुए हमारी सभी से विनती है कि छठ पूजा बहुत बड़ी पूजा लेकिन फिर भी करोना को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है इसलिए आप लोग घर में छठ पूजा करें ।

Leave a Reply