Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

उज्जैन। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार या कयास लगाए जा रहे थे कि कार्तिक मेला आयोजित नहीं होगा! इसके साथ ही पूर्णिमा पर घाटों पर दीपदान नहीं होगा! परंतु जनप्रतिनिधियों से चर्चा के बाद कार्तिक मेला आयोजन करने का निर्णय लिया गया है! इसके साथ ही घाटों पर दीपदान भी होगा और महाकाल की सवारियां भी निकलेगी!

 

कार्तिक मेला आयोजन को लेकर हरी झंडी मिलने के साथ-साथ बैठक में यह भी निर्णय हुआ है कि मेला और दीपदान के दौरान सोशल डिस्टेंस के साथ कार्यक्रम आयोजित करवाए जाएंगे! कार्तिक मास में भी बाबा महाकाल नगर भ्रमण के लिए निकलते हैं यह सवारी भी कोरोना गाइडलाइन के मुताबिक परंपरागत मार्ग से निकाली जाएगी !

इसे भी पढ़े : अलीगढ़ में अनियंत्रित कार ब्रिज से नीचे गिरी, चार घायल

करीब 1 हफ्ते पहले नगर निगम आयुक्त ने कलेक्टर को कार्तिक मेले आयोजन हेतु पत्र लिखा था ! कलेक्टर ने महामारी को देखते हुए इस बार कार्तिक मेला आयोजन को नहीं कराने का निर्णय दिया था! इसी के साथ मेले में आने वाले व्यापारी और झूला व्यवसाय चिंतित हो गए थे! व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल कलेक्टर से भी मिला था !

व्यापारियों का कहना था कि और कोरोना महामारी के कारण पिछले कई महीनों से काम धंधे ठप पड़े हैं, जब अनलॉक में सारी गतिविधियां शुरू हो गई है, तो फिर नियमों का पालन करते हुए कार्तिक मेले का आयोजन क्यों नहीं कराया जा सकता है!

व्यापारियों की मांग पर कलेक्टर ने अन्य अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की जिसमें निर्णय लिया कि कार्तिक मेले में कोराना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा! इसके साथ ही कार्तिक मेला मंच पर होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम यथावत रहेंगे, लेकिन इनका स्थान मेला मंच की वजह महाकाल प्रवचन हाल रहेगा।

Leave a Reply

%d bloggers like this: