Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

चित्रकूट- घर में बेटी है तो लक्ष्मी है, बेटी के बिना कोई घर रोशन नहीं हो सकता, इसलिए बेटियों की सुरक्षा का संकल्प लेना होगा यही संकल्प लेकर महिला बाल विकास विभाग ने इस दीपावली को बेटियों के नाम समर्पित किया है और आज चित्रकूट के भरत घाट में “बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ” कार्यक्रम का आयोजन कर ‘एक दिया बिटिया के नाम’ जलाया गया और लाखों लोगों तक बेटियों की सुरक्षा का संदेश पहुंचाने की शुरुआत की गई है।

इसे भी पढ़े : दो घंटे की आतिशबाजी वाले आदेश पर नाराज

दीवाली मेले में जिला कार्यक्रम अधिकारी सौरभ सिंह, परियोजना अधिकारी संजय उरमलिया की मौजूदगी में चित्रकूट सेक्टर की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा भरत घाट में आकर्षक रंगोली बनाई गई और दीप प्रज्वलित कर “एक दिया बिटिया के नाम” जलाकर मेले में आए हजारों लोगों को बेटियों की सुरक्षा का संकल्प भी दिलाया गया।

कार्यक्रम में परियोजना अधिकारी संजय उरमलिया सेक्टर सुपरवाइजर प्रीति पाण्डेय, किरण श्रीवास्तव, माया नामदेव, शिखा  श्रीवास्तव सहित चित्रकूट सेक्टर की कई आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाएं मौजूद रहीं।

Leave a Reply