Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

गुणवत्ता की परख के लिए विभाग द्वारा नमूने का एकत्रित करना केवल फॉर्मेलिटी साबित हो रहा

दुकानों पर पांच कैटेगरी में चिन्हित किए गए मिठाइयों का स्टीकर भी नहीं लगाया जाता

अम्बेडकरनगर। दीपावली,भैया दूज तथा धनतेरस में मानक तेल एवं खाद्य पदार्थों को मिलाकर बसखारी में बन रहे घटिया मिठाई लोगों की सेहत के लिए पर बन आई है बसखारी में कानपुर से आने वाली डुप्लीकेट खोवा सुबह के समय सड़क पर लावारिस अवस्था में पड़ी रहती है उसी का प्रयोग यहां मिठाई बनाने वाले दुकानदारों द्वारा किया जा रहा है गुणवत्ता की परख के लिए विभाग द्वारा नमूने का एकत्रित करना केवल फॉर्मेलिटी साबित हो रहा है ।

जबकि बसखारी में खुलेआम टांडा रोड,नहर पर तथा बसखारी कस्बे में मिलावटी खाद्य पदार्थों से छेने का निर्माण किया जा रहा है बताते चलें कि बसखारी में कई प्रतिष्ठित दुकानों पर सैंपलिंग कराते हुए विभागीय स्तर पर कार्रवाई होने के बाद भी डुप्लीकेसी नहीं रुक रही है यहां तक की दुकानों पर पांच कैटेगरी में चिन्हित किए गए मिठाइयों का स्टीकर भी नहीं लगाया जाता जिसके चलते जागरूकता के अभाव में दुकानदार ग्राहकों को घटिया सामग्री से बनी मिठाईयां खिला रहे हैं ।

इसे भी पढ़े : धन तेरस पर आज बरसेगा धन, करोड़ों के कारोबार की संभावना

बसखारी टांडा रोड पर घटिया सामग्री का प्रयोग करते हुए भारी मात्रा में छेने का निर्माण कराया जा रहा है जिस पर विभाग की उदासीनता अनेकों प्रश्न खड़ी कर रही है। जब इस संदर्भ में श्री रत्नाकर पांडे से संपर्क किया गया तो उनका मोबाइल बंद बता रहा था ।

अम्बेडकरनगर से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply