Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

शाजापुर। दुर्घटनाओं पर विराम लगाने के उद्देश्य से यातायात पुलिस द्वारा बिना संकेतक के कारण रात के अंधेरे में हादसों का सबब बनने वाले ट्रैक्टर-ट्रालियों पर रेडियम चस्पा किए। मंगलवार को शाजापुर यातायात पुलिस और परिवहन विभाग द्वारा कृषि उपज मंडी एबी रोड में ट्रैक्टर-ट्राली पर रेडियम चिपकाए गए।

यातायात थाना प्रभारी सतेंद्रसिंह राजपूत ने बताया कि ट्रालियों में किसी भी प्रकार का संकेतक नहीं होने से हादसों का डर बना रहता है, इसे देखते हुए ऐहतियात के तौर पर उन पर रेडियम लगाए गए हैं। अभियान के पहले दिन करीब ६० ट्रालियों पर नि:शुल्क रूप से रेडियम लगाए गए।

इसे भी पढ़ें : किशोरी का अपहरण कर किया दुष्कर्म

वहीं चालकों को भी समझाईश दी गई कि वे ट्रैक्टर-ट्राली पर हमेशा रेडियम या अन्य संकेतक चिपका कर रखें ताकि रात के समय हादसों को रोका जा सके। उल्लेखनीय है कि ट्रालियों पर संकेतक नही होने की वजह से अंधेरे में वह अन्य वाहन चालकों को आसानी से नही दिख पाती है और इससे हादसा हो जाता है।

शहर में हादसे की इसी संभावना को कम करने के लिए रेडियम लगाने का काम यातायात पुलिस द्वारा किया जा रहा है। यातायात प्रभारी ने बताया कि ट्रालियों पर रेडियम लगाने का काम निरंतर जारी रहेगा और इस अभियान के तहत कृषि उपज मंडी  ने भी ट्रालियों पर रेडियम चस्पा करने में सहयोग करने की बात कही है।

Leave a Reply