Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

रजिस्ट्री ऑफिस परिसर में स्टांप वेंडर जमकर खेल कर रहे

अंबेडकर नगर
कोरोना संक्रमण काल में ठप पड़ी रजिस्ट्री का कामकाज अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद पटरी पर आने के साथ ही स्टांप की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है। दोगुने दाम पर स्टांप की बिक्री हो रही है। इससे स्टांप खरीदने वालों की जेब ढीली हो रही है। रजिस्ट्री ऑफिस परिसर में स्टांप वेंडर जमकर खेल कर रहे हैं।

इसे भी पढ़े : योगी सरकार ने अब छात्रों को भी दिया दिवाली तोहफा, छात्रवृत्ति पर लगा रोक हटाया

अनलॉक से राजस्व के लिए रजिस्ट्री दफ्तर खुल गए, लेकिन शुरुआत में जमीन की खरीद-फरोख्त कम हुई। जैसे-जैसे स्थिति बेहतर हुई रजिस्ट्री भी तेज हो गई। जमीन की खरीद तेज होने पर स्टांप की कालाबाजारी भी शुरू हो गई।


छोटे स्टांप ₹10 ₹20 और ₹50 के स्टांप पर अधिक दाम वसूला जा रहा है। उप निबंधक कार्यालय पुरानी तहसील अकबरपुर में बैठने वाले कुछ वेंडर के पास स्टाम्प पेपर है, लेकिन वो अधिक दाम मिलने पर ही इसे बेच रहे हैं। पूछने पर बताते हैं कि उनके पास 500 और 1000 रुपए वाले स्टाम्प पेपर ही अवेलेवल हैं। जबकि अधिक पैसा देने पर हर वेंडर के पास 10,20 और 50 रुपए का भी स्टाम्प पेपर मिल रहा है। सभी वेंडर्स एक-दूसरे से मिल कर स्टांप पेपर की कालाबाजारी कर रहे हैं। इसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

अंबेडकर नगर से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply