Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

प्रयास कर रहे हैं परंतु प्रदेश सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की।

अम्बेडकर नगर।


फ्लैट रेट पर बिजली की मांग पूरी नहीं होने से बुनकरों में नाराजगी है। बुनकर समुदाय ने निर्णय लिया है कि गुरुवार से 5नवम्बर से अनिश्चितकालीन धरना शुरू होगा जो प्रतिदिन प्रातः 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक चलेगा।

3 सितंबर को बुनकरों की हड़ताल को देखते हुए प्रदेश सरकार ने फ्लैट बिजली बिल की बहाली की घोषणा की थी।


16 अक्टूबर को जारी नए शासनादेश में सरकार ने जुलाई माह तक कलेक्ट्रेट व्यवस्था अवश्य बहाल रखी लेकिन अगस्त माह से मीटर रीडिंग व्यवस्था लागू कर दी जिसके कारण बुनकरों ने एक बार पुनः अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दिया है जो लगातार जारी है प्रतिदिन नए कार्यक्रमों के तहत बुनकर समाज अपनी आवाज को प्रदेश सरकार तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं परंतु प्रदेश सरकार की तरफ से कोई पहल नहीं की।

इसे भी पढ़े : चलती बाइक में लगी आग


प्रदेश सरकार द्वारा बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली बिल आपूर्ति की व्यवस्था का आश्वासन देने के बाद तय अवधि बीत गई। बावजूद इसके व्यवस्था को लागू न किए जाने के विरोध में उत्तर प्रदेश बुनकर समाज के इफ्तिखार ने बताया कि कलेक्ट्रेट के समीप बाबा साहब की प्रतिमा के समक्ष धरना अनवरत चलेगा।

आंबेडकर नगर से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply