Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

मध्यप्रदेश के पूर्व CM कमलनाथ को स्टार प्रचारक की लिस्ट से हटाने का मामला – सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के मनमाने आदेश को स्टे कर फटकार लगाई।


SC ने चुनाव आयोग से सवाल किया कि आपको यह अधिकार कहाँ से मिला कि किस पार्टी में कौन क्या होगा ? कोर्ट ने EC से जवाब मांगा।


कमलनाथ के विवादित बयानों के चलते चुनाव आयोग द्वारा उनपर कार्रवाई की गई थी. जिसके बाद चुनाव आयोग ने कमलनाथ को कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया था. जिस फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने इस वक्त रोक लगा दी है. उन्होंने साथ ही चुनाव आयोग को नोटिस भेजते हुए पूछा है किसी पार्टी का नेता कौन हो, ये तय करने का अधिकार चुनाव आयोग को कैसे हो गया?

इसे भी पढ़ेमशहूर शायर मुनव्वर राणा पर लखनऊ में FIR

क्या है मामला?
मध्य प्रदेश में 3 नवंबर को 28 सीटों पर उप चुनाव होना है. जिसके लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही रैलियां और प्रचार कर रहे थे. जिसके लिए कमलनाथ भी डबरा में प्रचार करने पहुंचे थे, जहां भाषण के दौरान उनका वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था. जिसे लेकर सत्ता दल बीजेपी चुनाव आयोग पहुंच गया था और उनके खिलाफ महिलाओं के खिलाफ विवादित बयानबाजी की शिकायत दर्ज करवाई थी. 

Leave a Reply

%d bloggers like this: