Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
खरीददारी के लिए महिलाओं के बाजारों में पहुंचने से दुकानदारों के चेहरे पर चमक आ गई

श्रृंगार के सामान के साथ ही आभूषण की भी खरीददारी की जा रही

अंबेडकरनगर। पति की दीर्घायु की कामना के लिए मनाए जाने वाले करवाचौथ की तैयारियां जिले में शुरू हो गई हैं। पर्व के उल्लास में किसी भी प्रकार की कमी न हो इसके लिए महिलाओं का जरूरी खरीददारी के लिए संबंधित बाजारों में सुबह से ही पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाता है, जो कि देर शाम तक चलता रहता है। साड़ी तथा गुजराती कुर्ती की जहां बढ़ चढ़कर खरीददारी की जा रही है, वहीं श्रृंगार के सामान के साथ ही आभूषण की भी खरीददारी की जा रही है।

इसे भी पढ़े : सिपाही मनोज रस्तोगी के खिलाफ दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज

पर्व से संबंधित जरूरी सामानों की खरीददारी होने से बाजारों में चहलपहल तेज हो गई है।पति की दीर्घायु के लिए मनाए जाने वाले करवा चौथ पर्व को लेकर जिले में तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके चलते बाजारों में चहल पहल बढ़ गई है। सुबह से ही पर्व से संबंधित सामग्रियों की खरीददारी के लिए महिलाओं के पहुंचने का सिलसिला संबंधित बाजारों में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो जाता है, जो देर शाम तक चलता रहता है। खरीददारी के लिए महिलाओं के बाजारों में पहुंचने से दुकानदारों के चेहरे पर चमक आ गई है।

साड़ी के अलावा रेडीमेड कपड़ों की खरीददारी बढ़ चढ़कर की जा रही है। साड़ी दुकानदार दयाशंकर व हाजी जमाल अहमद ने बताया कि सिल्क की साड़ियों की बिक्री अधिक हो रही है। इसके अलावा बनारसी साड़ी की भी खरीददारी महिलाएं कर रही हैं। इम्तियाज अली ने कहा कि गुजराती कुर्ती की मांग इस बार अधिक है। कहा कि मांग बढ़ती देख उन्हें कई अन्य डिजाइनों की कुर्तियां मंगानी पड़ी।

बृहस्पतिवार को शहजादपुर बाजार स्थित साड़ी दुकान पर मिली रिचा मिश्रा व प्रियंका द्विवेदी ने कहा कि उन्होंने सिल्क की साड़ी खरीदी है। कहा कि पर्व को लेकर काफी उत्साह है। पर्व से संबंधित सामग्रियों की खरीददारी शुरू कर दी गई है। आभूषण की दुकान पर मिली शीतल व शांति ने कहा कि प्रत्येक वर्ष वह पर्व पर सोने व चांदी के आभूषण जरूर लेती हैं। इस बार भी वह आभूषण लेने के लिए आई हैं। पहले आभूषण ले लें, इसके बाद कपड़ों की खरीददारी करेंगे। इसी प्रकार जलालपुर, टांडा व बसखारी बाजारों में भी करवा चौथ की तैयारियां तेज हो गई हैं।

Leave a Reply