Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
स्टार प्रचारक के पद व कद की जरूरत नहीं

शिवराज सिंह को यह बात हजम नहीं हुई वह पिछले दरवाजे से दोबारा मुख्यमंत्री बन बैठे।

मंदसौर में निहत्थे किसानों की छातियों पर गोलियां चलवाई

इतिहास में व्यापम से बड़ा आज तक कोई घोटाला नहीं

सुसनेर से यूनुस खान लाला की रिपोर्ट चिरंतन न्यूज़ के लिए

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शनिवार को आगर मालवा जिले की आगर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी श्री विपिन वानखेड़े के समर्थन में आज विशाल जनसभाओं को संबोधित  करते हुए कहा कि । आज महर्षि वाल्मीकि जी की जयंती है, सरदार वल्लभ भाई पटेल जी की जयंती है और इंदिरा गांधी जी की पुण्यतिथि भी है।सभी के श्रीचरणों में नमन कर श्रद्धा सुमन अर्पित करता हूँ।


इंदिरा गांधी जी के साथ मुझे काम करने का काफी अवसर मिला।मैं उन्हीं से प्रेरित होकर राजनीति में आया था, उनकी दी हुई सीख आज भी मेरे कानों में गूंजती है।उनकी नैतिकता ,सिद्धांतो ,आदर्शों की बात आज भी मेरे कानों में गूंज रही है इसीलिए मैंने प्रदेश में सौदेबाजी की राजनीति नहीं की।मैं भी मुख्यमंत्री था ,मैं चाहता तो सौदेबाजी कर अपनी सरकार बचा सकता था लेकिन मैं प्रदेश की राजनीति को कलंकित नहीं करना चाहता था ,प्रदेश के माथे पर बिकाऊ राजनीति का कलंक नहीं लगाना चाहता था।

आज प्रदेश में 28 उपचुनावो में से 25 उपचुनाव सौदेबाजी व बोली के कारण हो रहे हैं।मैं आज फिर दोहरा रहा हूं  कुछ नेता बिकाऊ हो सकते हैं लेकिन हमारा प्रदेश का मतदाता कभी बिकाऊ नहीं हो सकता है। कुछ लोग  पैसा लेकर घूम रहे हैं ,मै तो कहता हूँ कि ले लेना ,यह तो आपका ही पैसा है ,यह तो सौदेबाजी का पैसा है लेकिन फैसला प्रदेश का भविष्य देखते हुए आप करना ,किसानों-युवाओं के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए फैसला करना।

मुझे किसी भी स्टार प्रचारक के पद व कद की जरूरत नहीं।मुझे तो प्रदेश की जनता पर पूरा विश्वास है ,मैं तो जनता से सड़क पर खड़े होकर भी अपनी बात बोल सकता हूँ।मैं कहता हूं शिवराज जी कलाकार हैं तो उन्हें एतराज होता है।


सभा को राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने संबोधित करते हुए कहा कि आज से 2 वर्ष पूर्व आपने प्रदेश से शिवराज सरकार को विदा किया था ,आपने सही निर्णय लिया था।कांग्रेस की सरकार बनी लेकिन शिवराज सिंह को यह बात हजम नहीं हुई वह पिछले दरवाजे से दोबारा मुख्यमंत्री बन बैठे।

मै शिवराज जी से पूछना चाहता हूँ कि यदि आप लोकतंत्र का इतना ही सम्मान करते हो ,मतदाताओं का व जनादेश का सम्मान करते हो तो सबसे पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए कि किस कारण से जनता ने आपको घर बैठाया था। यह वही किसान हितेषी मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने मंदसौर में निहत्थे किसानों की छातियों पर गोलियां चलवाई थी।

यह वही है जो बातें तो किसानों की आय दोगुनी की करेंगे ,हर खाते में 15 लाख डालने की करेंगे ,2 करोड रोजगार प्रतिवर्ष देने की बात करेंगे और आज जब इनसे सवाल पूछो तो यह कभी चीन,कभी पाकिस्तान ,कभी मंदिर ,कभी जाति पर बात करते हैं ,यह बिजली ,पानी, स्कूल, अस्पताल ,चिकित्सा पर बात नहीं करते। प्रदेश के इतिहास में व्यापम से बड़ा आज तक कोई घोटाला नहीं हुआ।

बड़ा ही आश्चर्यजनक है कि 15 साल वाले आज 15 माह वालों से हिसाब मांग रहे हैं।- सभा को संबोधित करते हुए सांसद नकुल नाथ ने कहा कि आज बड़ी संख्या में युवा इस सभा में आए हैं।आज हमारे सामने सबसे बड़ी चुनौती युवाओं को रोजगार देने की है ,बढ़ती बेरोजगारी की है।

केंद्र सरकार ने हर वर्ष दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था ,6 वर्ष हो गए रोजगार तो नहीं दे पाए लेकिन 5 करोड़ से अधिक युवाओं को इन्होंने बेरोजगार कर दिया।हमारी सरकार वापस आने पर हमारा मुख्य फोकस युवा और रोजगार रहेगा ,हमारा फोकस किसान भाई भी रहेंगे। हमारी सरकार आने पर केंद्र सरकार के 3 किसान विरोधी काले कानूनों को हम मध्य प्रदेश में लागू नहीं करेंगे ,जिसमें समर्थन मूल्य का कोई जिक्र नहीं है।हमारी सरकार में किसान और युवाओं का भविष्य सुरक्षित रहेगा।

Leave a Reply