Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
सांसदों के साथ मंडल पर किए जा रहे विकास कार्यों का विस्तार से चर्चा

 

रतलाम महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे आलोक कंसल ने दो दिवसीय रतलाम दौरे के दौरान रतलाम मंडल के विभिन्न खंडों का निरीक्षण किया साथ ही स्थानीय सांसदों एवं अन्य प्रतिनिधियों के साथ मंडल पर किए जा रहे विकास कार्यों पर विस्तार से चर्चा की ।

कोटा नागदा स्पेशल ट्रेन का हो रहा रतलाम तक विस्तार

सांसद उज्जैन अनिल फिरोजिया के साथ चर्चा के दौरान सांसद द्वारा लोकल ट्रेनों के परिचालन को आरंभ करने, उज्जैन चित्तौड़गढ़ के माध्यम मध्य दिन के समय में नई ट्रेन को आरंभ करके कोटा नागदा स्पेशल ट्रेन को रतलाम तक विस्तार करने, नागदा स्टेशन पर राजधानी ट्रेन को ठहराव देने ,उज्जैन इंदौर खंड के दोहरीकरण कार्य को शीघ्रता से करने ,उज्जैन फतेहाबाद आमान परिवर्तन कार्य को शीघ्रता से पूरे करने, उज्जैन में रेलवे ट्रेनिंग सेंटर का निर्माण करने कार्य करने तथा उज्जैन स्टेशन का निर्माण दिन कल्चरल एवं हेरिटेज भवन के कार्य को शीघ्रता से पूरे करने पर विस्तार से चर्चा हुई ।

डॉक्टर अंबेडकर नगर स्टेशन पर माननीय सांसद और शंकर लालवानी के प्रतिनिधि के साथ महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे की मुलाकात हुई जिसमें उन्होंने इंदौर पुणे एक्सप्रेस एवं डॉक्टर अंबेडकर नगर श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस को भी आरंभ करने तथा इंदौर दाहोद नई लाइन एवं अन्य निर्माण कार्य जारी रखते हुए उचित बजट राशि देने की चर्चा की गई ।

जिला मुख्यालय खरगोन तथा रेल लाइन का विस्तार हो महेश्वर में माननीय सांसद गजेंद्र पटेल की प्रतिनिधि के साथ महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे के साथ मुलाकात के दौरान खंडवा के धार वाया खरगोन बड़वानी नई रेल लाइन की शुरूआत करने मनमाड़ रेल लाइन को आरंभ करने छोटा उदयपुर लाइन धार रेल लाइन परियोजना के तहत बड़वानी से अलीराजपुर एवं एनटीपीसी खरगोन के स्टेशन से 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित जिला मुख्यालय तक रेल लाइन का विस्तार करने हेतु विस्तार से चर्चा हुई ।

सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस का ठहराव

सांसद गुमान सिंह डोमार रतलाम स्टेशन पर मुलाकात के दौरान स्टेशन के समीप रोड ओवरब्रिज के निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने तथा परिचालक की सुविधा हेतु सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस का वर्तमान में सोमनाथ जबलपुर एक्सप्रेस के ठहराव नहीं है, स्पेशल ट्रेन पैसेंजर ट्रेन का रतलाम स्टेशन के पास स्थित रेलवे फाटक के पास अंडरपास का निर्माण कार्य को पूर्ण करने पर चर्चा हुई ।

यात्री सुविधाओं का अमल महाप्रबंधक पश्चिम रेलवे द्वारा सांसदों को सुझाव के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि व्यवस्था के अनुसार सभी कार्य किए जाएंगे ताकि रतलाम मंडल को आदर्श विकास के साथ ही साथ सुरक्षा, संरक्षा एवं यात्री सुविधा को भी प्रगति हो सके ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: