Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

निर्धारित प्रशिक्षण शुल्क 480 है जबकि 1000 से 2500 रुपया वसूला जा रहा


अंबेडकर नगर जिले के तहसील आलापुर क्षेत्र निकट थाना जहांगीरगंज अंतर्गत राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान जहांगीरगंज में छात्र छात्राओं से अवैध धन उगाही सेमेस्टर परिवर्तन के उपरांत फीस के रूप में लिया जा रहा है ।

इसे भी पढ़े : मेडिकल संचालकों पर बड़ी कार्रवाई ,2 के लाइसेंस निलंबित व 3 के निरस्त

मालूम हो शासन के निर्देशानुसार लॉक डाउन का दिनों में बच्चों से फीस न लेने की बात को दरकिनार करते हुए 23 मार्च से लॉकडाउन लगने के बाद संस्थान बंद है किंतु अटेंडेंस के नाम पर अवैध पैसा मांगा जा रहा है पैसा ना देने पर अटेंडेंस कम कर देने और परीक्षा में सम्मिलित नहीं करने की धमकी छात्र छात्राओं को दी जा रही है । नाम न छापने की शर्त पर कुछ विद्यार्थियों ने बताया कि निर्धारित प्रशिक्षण शुल्क 480 है जबकि 1000 से 2500 रुपया वसूला जा रहा है इतना ही नहीं सेशन के नाम पर भी पैसा लिया जा रहा है जबकि परीक्षा अभी नहीं होनी है ।

बच्चों ने बताया कि जो परीक्षार्थी पैसा देने इनकार करते हैं उनको परीक्षा में सम्मिलित न करने की धमकी मिल रही है और नाम भी काटने की धमकी मिलती है। शासन की मन्शा को तार तार कर रहे विद्यालय ने जिले में गरीब बच्चों के लिए परेशानी का कारण बन हुआ है बच्चे परेशान हो अपनी समस्या को लेकर जिला नोडल कार्यालय जाने की बात कह रहे हैं जिससे उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ न हो ।

अंबेडकर नगर से विकास कुमार निषाद की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: