Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

उज्जैन में हुआ 16 फिट कोरोना रूपी रावण का दहन, कोरोना की गाइडलाइन का किया गया पालन, लोगों ने घरों पर बैठकर ही देखा रावण दहन।

 

कोरोनावायरस के चलते इस बार उज्जैन के दशहरा मैदान पर 16 फीट कोरोनावायरस रूपी रावण का दहन किया गया वर्षों से चली आ रही परंपरा का निर्वहन करने हेतु इस बार प्रतीकात्मक रूप से रावण दहन किया गया हजारों लोगों की मौजूदगी के बीच चलने वाला रावण इस बार बिना दर्शकों की भीड़ के ही जल गया।

हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी उज्जैन के दशहरा मैदान पर रावण दहन कार्यक्रम आयोजित किया गया इस बार रावण दहन कार्यक्रम में केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए  16 फ़ीट कोरोनावायरस स्वरूपी रावण बनाया गया जहां उज्जैन जिला कलेक्टर और एसपी की मौजूदगी में भगवान श्री राम लक्ष्मण और हनुमान जी द्वारा रावण का दहन किया गया।

एक बार दशहरा मैदान पर हमेशा की तरह रहने वाली भीड़ कोरोनावायरस के प्रकोप के चलते नहीं दिखाई दी प्रशासन ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करने के लिए पहले से ही रास्तों को ब्लॉक कर दिया था और शहर के लोगों से अपील की थी कि अपने घरों पर बैठकर ही रावण दहन कार्यक्रम का लाइव आनंद लें इसी के चलते शहर की जनता भी दशहरा मैदान की ओर नहीं पहुंची और इस बार चंद लोगों की मौजूदगी में ही कोरोनावायरस स्वरूपी रावण का दहन किया गया।

Leave a Reply

%d bloggers like this: