Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

पिछले साल नवबंर में ही दाढ़ी रखने के लिए इजाज़त मांगी थी जो उन्हें नहीं मिली।
ये था मामला

इसे भी पढ़े : बिना अनुमति दाढ़ी रखने पर दरोगा निलंबित, चेतावनी के बावजूद सुधार न होने पर कार्रवाई

उत्तर प्रदेश के बागपत में रामाला थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर इंतसार अली (SI Intsar Ali) को दाढ़ी कटवाने के बाद शनिवार को फिर से नौकरी पर बहाल कर दिया गया है। बता दें कि बिना अनुमति लंबी दाढ़ी रखने के आरोप में पुलिस अधीक्षक ने निलंबित करते हुए पुलिसलाइन भेज दिया था।


हालांकि अब इंतेशार अली एसपी के सामने दाढ़ी कटवाकर पेश हुए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शनिवार को उप निरीक्षक इंतसार अली द्वारा एक प्रार्थना पत्र दिया गया, जिसमें उन्होंने बताया कि पुलिस मैनुअल के मुताबिक दाढ़ी कटवा ली है। जिसके बाद उन्हें बहाल करने का आदेश दिया गया।

इससे पहले पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह का कहना था कि उन्होंने ये कार्रवाई क़ानून के दायरे में रहकर की है। जबकि सब-इंस्पेक्टर इंतेसार अली का कहना था कि उन्होंने पिछले साल नवबंर में ही दाढ़ी रखने के लिए इजाज़त मांगी थी जो उन्हें नहीं मिली। पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा था कि ज़रूरत पड़ने पर वो अदालत भी जाएंगे।

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस नियमावली में 10 अक्टूबर 1985 को एक सर्कुलर जोड़ा गया, जिसके अनुसार मुस्लिम कर्मचारी एसपी से इजाजत लेकर दाढ़ी रख सकते हैं। हालांकि यूपी पुलिस के 1987 के सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि पुलिस वालों के लिए धार्मिक पहचान रखने की मनाही है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: