Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

काबुल:

 


_गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन के मुताबिक धमाका पश्चिमी काबुल के दश्त-ए-बारची_ _में शिया बहुल इलाके में एक एजुकेशन सेंटर के नज़दीक हुआ._


काबुल में आत्मघाती हमला


अफगानिस्तान  की राजधानी काबुल में में एक एजुकेशन सेंटर के बाहर आत्मघाती बम हमला हुआ है. न्यूज़ एजेंसी ANI के मुतबिक इस हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 30 हो गई है, जबकि कम से कम 70 अन्य लोग घायल हुए हैं. इससे पहले बताया गया था कि 18 लोगों की हमले में मौत हुई है, जबकि 50 से ज़्यादा लोग घायल हुए हैं.

मिलती जुलती इमेज


प्रवक्ता ने बताया


गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियन के मुताबिक धमाका पश्चिमी काबुल के दश्त-ए-बारची में शिया बहुल इलाके में एक एजुकेशन सेंटर के नज़दीक हुआ. हमले से पहले हमलावर एजुकेशन सेंटर में घुसने की कोशिश कर रहा था.

आत्मधाती हमला


गार्ड्स ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने वहीं खुद को उड़ा लिया. गृहमंत्रालय के प्रवक्ता ने मृतकों की संख्या बढ़ने का अंदेशा जाहिर किया है. हालांकि इस आत्मघाती हमले की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

मिलती जुलती इमेज


धायलो को काबुल अस्पताल में भर्ती कराया


बताया जा रहा है कि घायलों के काबुल के जिन्ना अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अफगानिस्तान के भीतर इस्लामिक स्टेट बड़े पैमाने पर अल्पसंख्यक शियाओं, सिखों और हिंदुओं पर हमले करता रहा है, वो इन्हें गैर मज़हबी मानता है. इससे पहले साल 2018 में एक शिक्षण संस्थान पर एक आतंकी हमला हुआ था, जिसकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. इस आतंकी हमले में 34 छात्रों की जान चली गई थी.

Leave a Reply

%d bloggers like this: