Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
राजस्व अधिकारी से मिल कर शासकिय भूमि को हतियाना चाहता 

उज्जैन/ खाचरोद

 

पालना गांव में एक दलित मजदूर परिवार जोकि पिछले लगभग 20 वर्षों से निवास कर रहा है कि वर्तमान में इस परिवार को मकसूद पिता मसीत और उसके साथ डरा धमका कर ओर राजस्व विभाग कुछ अधिकारियों से सांठगांठ कर घर से बेघर करले पर तुले हुए है, इसको लेकर फरियादी पक्ष के द्वारा एक ज्ञापन अनुविभागीय अधिकारी खाचरोद को दिया गया और निष्पक्ष जांच की मांग की गई है।

फरियादी पक्ष के राकेश डाबी, गोरधन पिता मोहनलाल ओर जगदीश डाबी ने बताया कि हमारे 5 परिवार इस स्थान पर पिछले 20 वर्षों से रह रहे है और हमारे पास रहने के लिए अन्य कही स्थान भी नही है, यहां पर मसीत खान की जमीन इसके पिछे, मसीत खान का पुत्र 13 अक्टूबर को राजस्व निरीक्षक रघुनाथ मचार ओर पटवारी राहुल पटेल के साथ पुलिश अधिकारी बघेल के साथ 4 अन्य पुलिश के जवान और महिला आरक्षक के साथ 15-20 अन्य लोगो को लेकर (दलित मजदूर परिवार के घर) पहुचा ओर जेसीबी बुलाकर दलित परिवार की गुमटी को तोड़ दिया और विरोध करने पर राजस्व निरीक्षक ने बोला कि चार-पांच दिन का समय दे रहा हूं मकान खाली कर देना नहीं तो जेसीबी से मकान भी करवा दूंगा ।

जबकि ऐसा करने के दौरान मकसूद और पुलिस के पास ऐसा कोई आदेश ही नहीं था कि किसी का मकान या दुकान तोड़ दिया जाए किंतु मकसूद इन अधिकारियों के साथ मिलकर इस प्रकार का दबाव बनाने लगा ।

उसके पहले भी मकसूद अगस्त को अपने 20-25 साथियों के साथ मोटरसाइकिल लेकर दलित परिवार के घर पहुंचा और धमकाया और गाली-गलौज की और महिलाओं को भी गालियां दी मजदूर परिवार के द्वारा जब इसका वीडियो मोबाइल से बनाने लगे तो मकसूद और उसके साथी वहां से चले गए इसको लेकर पीड़ित परिवार के द्वारा ज्ञापन के माध्यम से मांग की गई की परिवार कई वर्षों से वही रह रहा है और परिवार के साथ इस प्रकार का व्यवहार सही नही है ! 


क्या मकसूद चाहता है शासकीय जमीन हथियाना -: 


पीड़ित परिवार जिस स्थान पर वर्तमान में रह रहा है वह जगह पालना दुपड़ावदा और खाचरोद तीनों की राजस्व सीमा में आती है और शासकीय भूमि है किंतु इस स्थान पर दलित परिवार पिछले 20 वर्षों से रह रहा है वर्तमान में ही आकर मकसूद इस प्रकार से दलित परिवार को क्यों धमका रहे तो इसके पीछे जब छानबीन की गई तो पता चला कि कुछ दूरी पर ही मसीत खान जो कि मकसूद के पिता है कि नाम से भूमि है और मकसूद इस परिवार को यहां से हटाकर और इस शासकीय भूमि को कहीं ना कहीं अपने कब्जे में करने  का प्रयास कर रहा होगा और इसको लेकर ही राजस्व विभाग के अधिकारियों और पुलिस विभाग के साथ इस प्रकार का घिनौना कृत्य दलित परिवार के साथ किया जा रहा है !


विहिप ओर हिन्दू जागरण मंच का प्रतिनिधि मण्डल मिला -: 


 पालना में दलित परिवार के ऊपर मकसूद पिता मशीन खान जाति मुसलमान के द्वारा डरा धमकाकर और भूमि हथियाने का मामला ध्यान में आने पर ही विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी आगे आए और परिवार के साथ में मिलकर थाना प्रभारी रविंद्र बारिया और एसडीएम दोनों को ज्ञापन दिया।

इसके बाद विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण मंच के पदाधिकारी अनुविभागीय अधिकारी से मिलकर और इस मामले में निष्पक्ष जांच करने की मांग की और कहा कि जो परिवार पिछले 20 वर्षों से वहां रह रहा है उस परिवार को यदि बेघर करने का प्रयास राजनीतिक संरक्षण के कारण किया गया तो फिर इस परिवार के साथ पूरा संगठन खड़ा है और इसके कारण क्षेत्र की फिजा बिगड़ सकती हैं ।

दौरान हिंदू जागरण मंच के प्रांत उपाध्यक्ष भैरूलाल टाक विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष भंवरलाल पटोलिया समरथ सेन मुकेश संगीतला मुकेश देवड़ा शैलेंद्र सोनी अखिलेश राठौर अंबाराम पाटीदार रजनीश उपाध्याय बालू धाकड़ गोपाल पाटीदार प्रवीण जायसवाल योगेश बैरागी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे ! 

Leave a Reply

%d bloggers like this: