Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

सिपाही एवं पुलिसकर्मियों की सेटिंग गुंडातत्वों, शराब माफियाओं, जुआ सट्टा संचालित करने वालों से

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, गृहमंत्री से मांग, हर वर्ष दूसरे थाने पर हो ट्रांसफर, ताकि टूटे माफियाओं से सांठगांठ


उज्जैन। पुलिस विभाग में कई सिपाही वर्षों से एक ही थानों में पदस्थ हैं, ये हाल शहर के लगभग सभी थानों पर हैं, यही कारण है कि इन सिपाही एवं पुलिसकर्मियों की सेटिंग गुंडातत्वों, शराब माफियाओं, जुआ सट्टा संचालित करने वालों से हो जाती है और वे इन्हें संरक्षण देकर अवैधानिक गतिविधियों को रोकने की बजाय उन्हें प्रश्रय देते हैं, ऐसे में भाजपा जनता पार्टी के संस्कृति एवं कला प्रकोष्ठ के नगर जिला संयोजक मंगेश श्रीवास्तव ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से पत्र व्यवहार कर मांग की है कि पुलिस के सिपाहियों एवं पुलिसकर्मियों को एक वर्ष से अधिक एक थाने पर नहीं रहने दिया जाए।


मंगेश श्रीवास्तव ने कहा कि कई थानों पर पांच से दस साल से भी अधिक समय तक पुलिस के सिपाही एवं हवलदारों ने कब्जा जमा रखा है। मुख्यमंत्री, गृहमंत्री हर थाने की सूची मंगवायें और देखें कि किस थाने पर एक ही सिपाही एवं हवलदार सालों से टिके हैं।

एक ही थानों पर रहने पर गुंडे एवं माफियाओं द्वारा सिपाही से सांठगांठ कर सभी प्रकार के अवैधानिक कार्य किये जाते हैं, वहीं गुंडों का डर भी निकल जाता है। एक सिपाही महीनों, सालों से एक ही थाने पर चिपके हुए हैं, इससे पुलिस का डर खत्म होता जा रहा है। थानों पर एक वर्ष से अधिक सिपाही एवं हवलदार रहते हैं तो गुंडों एवं माफियाओं का डर खत्म हो जाता है। ऐसे सिपाही एवं हवलदार जो थानों पर कई वर्षों से जमे हुए हैं उनका ट्रांसफर किया जाए ताकि गुंडों व माफियाओं को डर लगे एवं गलत काम कम हो।

Leave a Reply

%d bloggers like this: