Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
लव जेहाद के डर से आशंकित लोगों का ट्विटर पर गुस्सा फूट पड़ा

 

यह विज्ञापन न सिर्फ लव जेहाद को प्रमोट करता है बल्कि लिंगभेद को भी बढ़ावा देता है.

नई दिल्‍ली. गुजरात (Gujarat) के कच्‍छ जिले के गांधीधाम में जूलरी ब्रांड तनिष्‍क (Tanishq) के विज्ञापन को लेकर गुस्साई भीड़ ने कंपनी के शोरूम पर धावा बोल दिया. इन लोगों ने तनिष्क (Tanishq Advertisement) शोरूम में जाकर वहां के मैनेजर से विज्ञापन पर माफी मांगने के लिए कहा. इसके बाद मैनेजर ने उन लोगों के दबाव में माफीनामा लिखा बोर्ड वहां लगा दिया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई. इसके बाद पुलिस इलाके में गश्‍त कर रही है ।.

टाटा कंपनी के ज्वैलरी ब्रांड तनिष्क के खिलाफ ट्विटर पर पिछले कई घंटों से बायकॉट का फतवा चल रहा है ।. कारण बना है कि तनिष्क कंपनी का एक विज्ञापन. इसे देखकर तथाकथित लव जेहाद के डर से आशंकित लोगों का ट्विटर पर गुस्सा फूट पड़ा है ।

वहीं, कई सिलेब्रिटीज इसके सपोर्ट में सामने आ गए हैं. लेकिन इस जद्दोजहद के बीच तनिष्क कंपनी ने अपना विज्ञापन का वीडियो हटा लिया है. आइए बताते हैं क्या है पूरा मामला.तनिष्क ने ज्वैलरी की नई रेंज एकत्वम के लिए नया वीडियो बनाया. इसमें एक मुस्लिम परिवार में एक हिंदू महिला को बहू के तौर पर दिखाया गया है. मुस्लिम परिवार अपनी बहू के लिए घर पर गोदभराई की हिंदू रिवाज का कार्यक्रम आयोजित करता है. इस पर सास-बहू में ऐसे बात होती है-बस इसी बात को लेकर ट्विटर पर बवाल काटा जाने लगा. आनन-फानन में इसका बायकॉट ट्रेंड करने लगा. एक्ट्रेस कंगना रनौत भी इसमें कूद पड़ीं.

यह विज्ञापन कई स्तरों पर गलत है. हिंदू बहू लंबे वक्त से परिवार के साथ रह रही है, लेकिन उसे तब ही स्वीकार किया जाता है, जब वह परिवार को उत्तराधिकारी देने वाली है. क्या वह सिर्फ बच्चे पैदा करने के लिए है? यह विज्ञापन न सिर्फ लव जेहाद को प्रमोट करता है बल्कि लिंगभेद को भी बढ़ावा देता है.

Leave a Reply

%d bloggers like this: