Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

    सतना जिले के मैहर तहसील के वरिष्ठ समाजसेवी वा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता युवाओं के दिल अजीज युवाओं को रोजगार दिलाने के नाम से पहचाने वाले युवाओं की धड़कन कहे जाने वाले नेता वा जिनका नाम धर्म कर्म में अपार रुचि रखने वाले  व्यापक बड़े पैमाने पर निरन्तर धार्मिक कार्यों में बड़ी रुचि के साथ अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा हर वर्ष खर्च करते है गरीबी के मशीहा जो कि कभी कोई गरीब खाली हाथ नहीं लौटा हर संभव गरीब की मदद के लिए पहचाने वाले नेता जी का आज जनमदिन है ये वहीं पंडित रामनिवास उर्मलिया है जो किसानों के हित के लिए हमेशा सासन प्रशासन से निडर होकर किसानों को हमेशा सहयोग के लिए आग्रणी खड़े रहते हैं मजदूरों को उनके हक के लिए हमेशा लड़ते रहते हैं मैहर की जनता को पंडित रामनिवास उर्मलिया ने सभी जन समुदाय को एक ही नारा दिया है ।

ना चिंता ना भय हो सिद्ध बाबा की जय हो

इसका बहुत बड़ा मतलब जुड़ा हुआ है कि मैहर की समस्त आम नागरिकों को मैहर में बिना डरे बिना रुके बिना किसी के भय के अच्छे कार्य करे अपना व्यापार करे अपना रोजगार करे अपनी खेती किसानी करे अपने पूरे परिवार का भरण पोषण करे अगर कोई तकलीफ़ आए तो हर वर्ग हर समाज के साथ पंडित रामनिवास उर्मलिया आप के साथ खड़ा मिलेगे सिर्फ एक बार आवाज़ देने की जरूरत है ऐसे समाज सेवी वा कर्मठ नेता जो जितना इनका गुड गान किया जाय उतना ही कम उन्होंने कभी भी अपने आप अहम से नहीं देखा ना ही जीवन में कभी सोचा है आहम क्या होता है वो जानते ही नहीं बस सरल सहज बनकर गरीबी की सेवा भाव करना जिनका मूल उद्देशय हो ऐसे ।

राहुल नामदेव की रिपोर्ट

Leave a Reply

%d bloggers like this: