Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

चरित्र शंका में कई गयी थी हत्या

उज्जैन

थाना देवासगेट के सरदारपुरा निवासी ईन्द्राबाई पति रमेश लोधी के द्वारा आज से लगभग 03 साल पूरव दिनांक 04.09.2017 को थाने आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके घर के पास के खाली जगह खंडहर में कंबल में छुपाकर मृतक रामु उर्फ धमरवीर पिता केशव का शव पडा हुआ है जिसके दोनों पैर घुटने के नीचे से काटकर फैंक दिये है ।

जांच के दौरान यह पाया गया कि सूचनाकर्ता ईन्द्राबाई पति रमेश लोधी निवासी सरदारपुरा के यहां पर मृतक रामु उर्फ धरमवीर पिता केशव उम्र 20 जाति राजपुत निवासी ग्राम भोडीया पोस्ट मनिया थाना धोलपुर राजस्थान हाल पंजाबी तडका ढाबा बडनगर रोड पर काम करता था वहीं पर सूचना कर्ता ईन्द्रा कोशल भी काम करती थी जिससे दोनों की पहचान होने के कारण ईन्द्रा के घर सरदारपुरा में आना जाना था इस कारण रमेश लोधी से भी मृतक की पहचान थी ।

घटना दिनांक के एक दिन पूर्व मृतक रामू उर्फ धरमवीर ईन्द्राबाई के घर आया था बाद में उसके बच्चों के साथ डोल ग्यारश का जूलुस भी देखने गये थे व रात को दो ढाई बजे वापस आ रहे थे । विवेचना के दौरान यह पाया गया कि आरोपी रमेश पिता प्रकाश लोधी उम्र 40 साल के द्वारा मृतक रामू उर्फ धमरवीर की हत्या चरित्र शंका में कर शव को घर के पास के खंडहर खाली जगह में छुपा कर रख दिया था और उसके दौनों पैर घुटने के नीचे से काटकर एवं मृतक का मोबाईल लेकर फरार हो गया था ।

जिसपर थाना देवास गेट पर अप. 172/17 धारा 302, 201 भादवि का पंजीबध्द कर आरोपी रमेश की लगातार तलाश की जा रही थी । श्रीमान पुलिस अधीक्षक महोदय श्री मनोज कुमार सिंह के निर्देश में पेण्डींग अपराधों के निराकरण के अन्तर्गत उक्त अपराध के फऱार आरोपी रमेश लोधी की तलाश भी मुखबीर की सूचना पर ईन्दौर में लगातार की जा रही थी और वहां के थाना स्टाफ से भी सम्पर्क कर उन्हे फरार आरोपी रमेश लोधी के संबंध में बताया गया था ।

श्रीमान अति.पुलिस अधीक्षक महोदय श्री अमरेन्द्र सिंह एवं सीएसपी माधवनगर श्रीमती हेमलता अग्रवाल के निर्देशानुसार उक्त लगातार कार्यवाही के कारण आरोपी को ईन्दौर में गिरफ्तार किया गया था । उक्त आरोपी को विधिवत उज्जैन लाकर थाना देवासगेट पर दिनांक 10.10.2020 गिरफ्तार किया गया था । आरोपी का दिनांक द 12.10.2020 तक पुलिस।रिमांड है । उक्त फरार आरोपी रमेश पिता प्रकाश लोधी लगभग 03 साल से घटना कर फरार हो गया था जो ईन्दौर पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया गया है ।


उक्त अपराध की विवेचना थाना प्रभारी देवासगेट पी.एस. खलाटे के द्वारा की जा रही है । विवेचना में थाने के आर. 253 चन्द्रपाल सिंह एआर., 173 अनुप सिंह,आर.618 अनिल पाल के द्वारा महत्वपूर्ण भुमिका निभाई है ।


बाईट:— थाना प्रभारी पृथ्वी सिंह खलाटे

Leave a Reply

%d bloggers like this: