Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644


मैहर

 


मां शारदा देवी प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं जिले के कलेक्टर अजय कटेसरिया एवं सतना पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव एवं सभी अधिकारियों के साथ सीढ़ियों से पैदल चलकर पहाड़ी परिसर एवं दर्शनार्थियों की व्यापक सुविधा मुहैया कराया जाने हेतू आवश्यक दिशा निर्देश दिए साथ ही मां शारदा देवी मंदिर परिसर पर बाहर से आने वाले दर्शनार्थियों के सुविधा हेतु नवरात्रि मेले के संबंध में विस्तार पूर्वक निरीक्षण करते हुए बताया कि मंदिर परिसर में आने वाले दर्शनार्थियों को कोविड-19 के तहत शासन के नियमों के मापदंडों के अनुसार मास्क लगाकर 1 मीटर की दूरी बनाकर और सैनिटाइजर का प्रयोग करते हुए मंदिर परिसर पर दर्शनार्थियों की कोविड-19 के तहत जांच की टीमें गठित की गई हैं जांच के दौरान पॉजिटिव पाए जाने वाले मरीजों को सिविल अस्पताल एवं देवी जी यात्री क्रमांक 3 में उपचार हेतु भर्ती कराया जाएगा साथ ही मंदिर परिसर की व्यवस्था पूर्वक दर्शनार्थियों को दर्शन करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश स्थानीय अधिकारियों को भी दिए गए हैं ।

इस संबंध में प्रशासक एसडीएम सुरेश अग्रवाल ने बताया कि मंदिर परिसर पर नवरात्रि मेले के दौरान सुचारू रूप से व्यवस्था बनाने में मंदिर प्रबंध समिति द्वारा व्यापक इंतजाम दर्शनार्थियों के लिए बिजली पानी इत्यादि की व्यवस्था की जा रही है एस डी ओ पी हिमाली सोनी थाना प्रभारी देवेंद्र प्रताप सिंह चौहान तहसीलदार मानवेंद्र सिंह इस संबंध में मंदिर के पुजारी नितिन पांडे से भी विस्तृत चर्चा की गई सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

सतना से राहुल कुमार नामदेव की रिपोर्ट ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: