Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

महिला डॉक्टर होने के बावजूद महिलाओं की डिलीवरी पुरुष डॉक्टर करा रहे

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के मेडिकल कॉलेज में पुरुष डॉक्टर के द्वारा महिला की नॉर्मल डिलवरी कराने का मामला सामने आया है। इसे लेकर आशा वर्कर्स ने जमकर हंगामा किया। आशा वर्कर्स का आरोप है कि महिला डॉक्टर होने के बावजूद महिलाओं की डिलीवरी पुरुष डॉक्टर करा रहे हैं। वहीं पुरुष डॉक्टर द्वारा महिला की नॉर्मल डिलीवरी कराते हुए किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

मेडिकल कॉलेज प्रशासन कार्रवाई की जगह आशा वर्कर्स के आरोप से अपना पल्ला झाड़ रहा

मेडिकल कॉलेज प्रशासन कार्रवाई की जगह आशा वर्कर्स के आरोप से अपना पल्ला झाड़ रहा है।आशा वर्कर्स का आरोप है कि एक प्रसूता की नॉर्मल डिलीवरी करने पुरुष डॉक्टर पंकज पहुंच गए। यही नहीं डॉक्टर पंकज ने डिलीवरी रूम में मौजूद लेडी डॉक्टर को हाथ तक नहीं लगाने दिया और प्रसूता की खुद नॉर्मल डिलीवरी कराई। हद तो तब हो गई जब पुरुष डॉक्टर ने प्रसूता के कॉपर टी भी अपने हाथ से लगाई। आशा वर्कर्स ने जब इस बात का विरोध किया तो उस पुरुष डॉक्टर ने अभद्र व्यवहार करते हुए उन्हें वार्ड से बाहर निकाल दिया।

ऐसा चलता रहा तो कोई भी गांव वाला अपनी मां-बहन को हम आशाओं के साथ प्रसव के लिए नहीं भेजेगा

प्रसूता के परिवार वाले भी डॉक्टर के इस कृत्य से नाराज दिखे। जब कोई प्रसूता प्रसव हेतु मेडिकल कालेज में स्थित महिला वार्ड में जाती है तब संबंधित आशा प्रसूता की देखभाल व मानोबल बढ़ाने हेतु साथ में रहती है। परिवार का कोई भी व्यक्ति प्रसव के समय प्रसूता के साथ नहीं होता है। आशा वर्कर्स का कहना है कि अगर ऐसा चलता रहा तो कोई भी गांव वाला अपनी मां-बहन को हम आशाओं के साथ प्रसव के लिए नहीं भेजेगा। इस मामले पर मेडिकल कॉलेज की पीआरओ पूजा पांडेय का कहना है कि पुरुष डॉक्टर महिला की डिलीवरी कर सकता है।
उसके पास डॉक्टर का सर्टिफिकेट होता है। 

Leave a Reply

%d bloggers like this: