Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

 

सहारा कंपनी के खिलाफ दिया गया शिकायती आवेदन।

सहारा क्रेडिट को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड कम्पनी अब लोगों को बेसहारा करने पर तूली


शाजापुर। सुहाने सपने दिखाकर लोगों से निवेश कराने वाली सहारा क्रेडिट को-आपरेटिव सोसायटी लिमिटेड कम्पनी अब लोगों को बेसहारा करने पर तूली हुई है और यही कारण है कि पॉलिसी की मियाद पूरी हो जाने के बाद भी अब कंपनी द्वारा निवेशकों की राशि का भुगतान नही किया जा रहा है।

दर्जनों लोग सहारा कंपनी के खिलाफ शिकायत कर चुके

ऐसे में सहारा कर्मचारियों के झांसे में फंसकर परेशान  हो रहे लोगों ने न्याय के लिए जिला प्रशासन से गुहार लगाना शुरू कर दिया है और यही कारण है कि अब तक दर्जनों लोग सहारा कंपनी के खिलाफ शिकायत कर चुके हैं। हालांकि उक्त शिकायतों पर अभी तक कोई कड़ी कार्रवाई नही हो सकी है। सहारा कंपनी की इसी मनमानी को लेकर सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता दिनेश केलकर ने जिला कलेक्टर के नाम शिकायती आवेदन सौंपकर कार्रवाई किए जाने की मांग की।

कलेक्टर कार्यालय पहुंचे समाजिक कार्यकर्ता केलकर ने शिकायती आवेदन देकर बताया कि उनकी पत्नी सविता केलकर ने 26 मार्च 2019 को 24 हजार रुपए की राशि सहारा कंपनी में जमा कराई थी, जिसकी मियाद 26 सितंबर 2020 को पूरी हो गई, लेकिन पॉलिसी की मेच्यूरिटी पूरी होने के बाद भी अब सहारा कंपनी द्वारा राशि का भुगतान नही किया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि सहारा कंपनी में कई लोगों ने हजारों रुपए का निवेश किया था, लेकिन कंपनी की गलत नीतियों के कारण अब लोगों को उनकी कड़ी मेहनत का रुपया पाने के लिए ही परेशान होना पड़ रहा है।

वहीं लोगों को कंपनी में निवेश कराने के लिए प्रेरित करने वाले सहारा कंपनी के दलाल भी अब हाथ खड़े कर रहे हैं। ऐसे में प्रशासन से निवेशकों ने सहारा कंपनी के खिलाफ कार्रवाई कर राशि दिलाए जाने की मांग की है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: