Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

उज्जैन : उज्जैन की  श्रिया मोघे JEE एडवांस्ड परीक्षा-2020 में आईआईटी-कानपुर क्षेत्र से गर्ल टॉपर बन गई हैं।

 

मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी कराने वाले देश के सर्वश्रेष्ठ संस्थान, आकाश इंस्टीट्यूट की इस मेधावी छात्रा ने शानदार परिणाम के साथ AIR-402 रैंक हासिल किया है।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT), दिल्ली द्वारा आज इस परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए।

आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड (AESL) के निदेशक एवं सीईओ, श्री आकाश चौधरी ने इस अवसर पर श्रिया मोघे को बधाई देते हुए कहा, “अत्यंत कठिन JEE एडवांस्ड परीक्षा-2020 में हमारी छात्रा श्रिया मोघे ने अखिल भारतीय रैंक (AIR) में 402वां स्थान प्राप्त किया है और वह कानपुर क्षेत्र से गर्ल टॉपर बनीं हैं, जो हमारे लिए बेहद गर्व की बात है।

सही मायने में इस सफलता का श्रेय उनकी कड़ी मेहनत, उनके माता-पिता के सहयोग तथा अध्यापकों को जाता है, जिन्होंने इस पूरी यात्रा के दौरान उनका मार्गदर्शन किया है। छात्रों को मेडिकल एवं इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन हेतु तैयार करने के संदर्भ में हमारी उच्च गुणवत्तायुक्त जांच-परीक्षा शिक्षा जगत में अत्यंत प्रसिद्ध है।

मैं श्रिया को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएँ देता हूँ।” श्रिया ने अपनी कड़ी मेहनत और इस परीक्षा के लिए आकाश IIT-JEE संस्थान के अध्यापकों द्वारा प्रदान की गई उत्कृष्ट कोचिंग को अपने इस शानदार प्रदर्शन का श्रेय दिया है, जिसे दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक माना जाता है। JEE एडवांस्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले छात्रों को भारत के IIITs में प्रवेश मिलता है।यह छात्रों के लिए वाकई एक गौरवपूर्ण उपलब्धि है, क्योंकि इस बार देश भर से 9 लाख से अधिक छात्रों ने JEE-2020 के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था।

Leave a Reply

%d bloggers like this: