Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

अब विद्यार्थियों को डिग्री के लिए नहीं भटकना पड़ेगा विश्वविद्यालय

गया। छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन गंभीर है।समय पर परीक्षा और और परीक्षा फल प्रकाशित किया जाए इसके लिए शैक्षणिक कैलेंडर जारी कर दिया गया है। आने वाले 15 दिनों के अंदर सभी लंबित परीक्षाएं ली जाएगी। यह बातें बृहस्पतिवार को स्थानीय कुलपति निवास पर आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आरके सिंह ने कहीं। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय कैंपस में कुछ अराजक तत्वों द्वारा भय का माहौल पैदा कर छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।विश्वविद्यालय के शैक्षणिक कामकाज में बाधा उत्पन्न कर अस्थिरता पैदा करने की कोशिश की जा रही है, जिनके सभी मंसूबे पर पानी फेर दिया जाएगा।उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों का परीक्षा सही समय पर होगा।

इसे भी पढ़े : गया जंक्शन पर अजमेर- सियालदह एक्सप्रेस में छापेमारी कर 1600 ग्राम सोना बरामद, तीन रेलयात्री दबोचे गए

इसके लिए हम लोग पूरी एक टीम बनाकर शिक्षक और शिक्षक पर कर्मचारियों के साथ संबंध में स्थापित कर कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि किसी भी शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। एसयूवी की टीम उन्हीं से पूछताछ करती है जिन्होंने कोई फिर फिर या गलत काम किया है। कुलपति ने आश्वस्त किया कि अब विद्यार्थियों को डिग्री के लिए विश्वविद्यालय में भटकना पड़ेगा। उनके कॉलेजों में ही डिग्री उपलब्ध करा दिया जाएगा। इससे विद्यार्थियों को विश्व विद्यालय आने जाने मे परेशानियों से बचना पड़ेगा। विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति जवाहरलाल ने कहा कि जांच एजेंसियों के डर के कारण लोग कार्य करने से परहेज कर रहे हैं लेकिन कोई ऐसी बात नहीं है इसलिए हम लोग एकजुट होकर छात्र-छात्राओं के भविष्य को लेकर कार्य करें।

Leave a Reply

%d bloggers like this: