Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

या। स्वतंत्र भारत के इतिहास में शनिवार का दिन बेहद ही महत्वपूर्ण रहा।25 जून 1975 में जब देश के प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आपातकाल की घोषणा की थी। जिसमें सभी नागरिकों से उनके सारे अधिकार छीन लिए गए थे। आज इस घटना के 47 साल बाद भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के इस फैसले का खामियाजा कांग्रेस को उठाना पड़ रहा है।

इसे भी पढ़े : करप्शन में पकड़े गए IAS के बेटे की मौत

देश में आपातकाल जब देश की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थी तो उस दौरान आपातकालीन लगाया गया। सभी अधिकार वापस ले लिए गए। यहां तक कि उन्होंने नसबंदी जबरन लोगों का करा कर जनसंख्या पर काबू पाने का कोशिश किया। इस कारण नाराज जनता ने आंदोलन किया और कांग्रेस को सबक सिखाया।

भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के प्रदेश महामंत्री राजीव पासवान ने कांग्रेस पर तीखा प्रहार किया है । उनका कहना है कि 25 जून के दिन कांग्रेस द्वारा आपातकालीन लगाकर लोगों को जान से मारने का काम कांग्रेस ने किया था उस दौरान जनता ने जो जवाब दिया था शायद कांग्रेस भूल चुकी है अब कांग्रेस को जेल और बेल की तैयारी है।

Leave a Reply

%d bloggers like this: