Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

प्रसिद्ध गुरुद्वारा ,दत्त मंदिर , होटल्स है उसके बावजूद वहां साफ-सफाई की कोई व्यवस्था नहीं

उज्जैन। चुनाव आते ही प्रत्याशी वार्ड में घूमना शुरू कर देते हैं  ,लेकिन चुनाव जीतने के बाद वह पलट के उस वार्ड में कभी नहीं जाते और ना ही वहां की समस्या से अवगत होते हैं । कुछ वार्ड के प्रत्याशी जो पार्षद बनने के बाद उस वार्ड के लोग देख भी नहीं पाते कि वह कौन था या कौन थी। ऐसा ही हाल वार्ड क्रमांक 33 व 21 का है । यहां का यह हाल है कि कचरा की गाड़ी का समय कोई निर्धारित नहीं , कब आती है कब जाती है कुछ पता नहीं रहवासी इतने परेशान हैं कि मजबूरन कचरा गली में बाहर फेंकना पड़ता है और नगर निगम के कर्मचारी आकर सिर्फ अपनी सलाह और नसीहत देकर चले जाते हैं ,की कचरा यहां मत फेंको गाड़ी में डालो ,लेकिन किसी भी चीज का निराकरण करने में वे भी असमर्थ है, वार्ड के रहवासी अपनी शिकायत करें तो किससे करें ? गाड़ी में सजावट के लिए स्पीकर लगा रखा है जो सिर्फ देखने के लिए है ना ही हॉर्न बजता है और ना ही गाड़ी के आने का कुछ पता चलता है ।

गाड़ी में स्पीकर सिर्फ दिखावे के लिए

इसे भी पढ़े : BJP महापौर कैंडिडेट के साथ जनसंपर्क कर रहे विधायक का मंच टूटा

गाड़ी चालक एवं उसके साथ में आने वाले कर्मचारी वार्ड के रहवासी से बदतमीजी और अभद्र व्यवहार करते हैं अपशब्द बोलते हैं मजबूरन वार्डवासी अपना कचरा बाहर फेंकने के लिए मजबूर है। क्या  वार्ड क्रमांक 33 व 21 नगर निगम का टैक्स नहीं देते हैं जो उनको सुविधा से वंचित रखा गया है साथ ही में इतना प्रसिद्ध गुरुद्वारा ,दत्त मंदिर , होटल्स है उसके बावजूद वहां साफ-सफाई की कोई व्यवस्था नहीं है। व्यापारी खुद इस गंदगी से परेशान हैं । उनकी ग्राहकी में भी इस गंदगी का  असर हो रहा है।

चुनाव तो आ गए हैं फिर कोई ना कोई प्रत्याशी  चाहे वह बीजेपी का हो या कांग्रेस का या अन्य वह जीत जायेगा और वार्ड के लिए काम नहीं करेगा और ना ही साल भर में आकर वार्ड मेंबर से उनका हालचाल पूछेगा या उनकी तकलीफ जानने की कोशिश करेगा,चुनाव के चलते अभी तो रोज ढ़ोल बाजे के साथ खूब लोगो को लुभा रहे है बाद में कोई पलट के भी नही देखने वाला ,वही नगर निगम अपना टैक्स लेने में सबसे आगे रहता है लेकिन सेवा देने में सबसे पीछे ।

Leave a Reply

You missed

%d bloggers like this: