Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

भाजपा में टिकट नहीं मिलने से कई कार्यकर्ताओं और दावेदारों की नाराजगी लगातार सामने आ रही है। टिकट वितरण के बाद से ही कई वार्ड में सामूहिक इस्तीफे देने और लगातार विरोध-प्रदर्शन का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में वार्ड 54 और वार्ड 36 के कार्यकर्ताओं ने उनके वार्ड में बाहरी प्रत्याशी का मुद्दा उठाते हुए जमकर हंगामा किया।

 

विजयवर्गीय बोले; अधिकांश असंतुष्टों काे मना लिया है

रविवार सुबह 10 बजे भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय BJP ऑफिस में पत्रकार वार्ता करने पहुंचे। विजयवर्गीय ने कहा- मैं 1983 में चुनाव लड़ा तो पार्टी ने खुद टिकिट दिया, इस बार 85 वार्डों के लिए 900 पार्षद उम्मीदवारों के आवेदन आए हैं। जिन्हें टिकट नहीं मिला है, उनमें से अधिकांश असंतुष्टों को मना लिया गया है। बाकी को भी मना लेंगे। विजयवर्गीय बोले भाजपा कैडर बेस पार्टी है। यहां प्रत्याशी चयन काे लेकर कोई टकराव नहीं।

इसे भी पढ़े :मोहम्मद वासिल उर्फ महेश यादव बनकर फैशन डिजाइनर युवती से किया शादी

बाहर जमकर होने लगी नारेबाजी

भाजपा कार्यालय में विजयवर्गीय पार्टी के भीतर कलह खत्म होने और असंतुष्टों को मना लेने की बात कर रहे थे। वहीं बीजेपी ऑफिस के बाहर भाजपा कार्यकर्ता और रहवासी प्रदर्शन और नारेबाजी कर रहे थे। वे यहां स्थानीय वार्डवासी को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर रहे थे। इसे देख भाजपा महासिचव कैलाश विजयवर्गीय ने नाराजगी जताई। कहा- नारेबाजी का ये तरीका ठीक नहीं।

स्वाति काशिद का टिकट कटने पर चुप्पी साध गए विजयवर्गीय

पत्रकार वार्ता के दौरान वार्ड 56 से प्रत्याशी बदलने और युवराज उस्ताद की पत्नी स्वाति काशिद की जगह पूर्व पार्षद गजानन गावडे को टिकट देने के बारे में विजयवर्गीय से सवाल पूछा गया, तो वे चुप्पी साध गए। क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले कुछ अन्य प्रत्याशियों को भाजपा द्वारा टिकट देने के सवाल पर विजयवर्गीय बोले कि इस बारे में मुझे कुछ नहीं कहना है।

विजयवर्गीय गए, मेंदोला-वर्मा को बुलाना पड़ा

पत्रकार वार्ता के बाद कार्यकर्ताओं की नारेबाजी से नाराज होकर कैलाश विजयवर्गीय वहां से चले गए। इसके बाद वार्ड 36 के कार्यकर्ताओं को समझाने के लिए विधायक रमेश मेंदोला को और वार्ड 54 जो राऊ विधानसभा में आता है, वहां के कार्यकर्ताओं को मनाने मधु वर्मा को बुलाना पड़ा। इन दोनों नेताओं ने पार्टी कार्यालय पहुंचकर कार्यकर्ताओं से बात की।

वार्ड 54 और 36 में इसलिए विरोध

विधानसभा 5 के वार्ड 54 से भाजपा ने महेश बंसवाल को टिकट दिया है। वहीं दूसरी ओर वार्ड 36 से विधायक रमेश मेंदोला के कट्‌टर समर्थक पूर्व पार्षद सुरेश कुरवारे को टिकट दिया गया है। इन दोनों ही प्रत्याशियों का बाहरी होने के चलते कार्यकर्ता और वार्ड से टिकट के दावेदार जमकर विरोध कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *