Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

अपनी दैनिक आय के एक तिहाई हिस्से की गरीबो को रोज निशुल्क पिलाते हैं

नागदा । कोरोना काल से नागदा के चाय व्यवसाई जीवनलाल जैन में गरीबों की सेवार्थ जो जज्बा उत्पन्न हुआ, उसके निमित्त वे रोज अपनी नियमित आय के एक तिहाई हिस्से से असहाय व्यक्ति को खुश देखने व उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के लिए उसे अपनी ओर से निशुल्क चाय पिलाते हैं। जीवनलाल जैन के अनुसार वे नागदा के मुख्य बाजार में अपने घर से चाय बनाकर स्वयं बेचते हैं, उनके पास कोई सहकर्मी नहीं है।

इसे भी पढ़े : जीबीएम कॉलेजः जिला स्तरीय क्विज प्रतियोगिता में अमीषा और प्रीति द्वितीय स्थान पर रही

इससे उन्हें जो आमदनी होती है उसी से उनके परिवार का पालन पोषण होता है। उनका कहना है कि मानव सेवा और जीव दया से बड़ा कोई धर्म नहीं, इसलिए अपने सामर्थ्य के अनुसार वे जरूरतमंद  निसहाय को चाय पिलाकर सुख का अनुभव करता हूं। जैन द्वारा रोज की तरह सुबह रेलवे स्टेशन के समीप चाय वितरित की गई। जब सोशल मीडिया के माध्यम से पता चला कि आज अंतराष्ट्रीय चाय दिवस है तो अतिरिक्त शाम के समय भी अंतरराष्ट्रीय चाय दिवस होने के कारण आसपास के कुछ साथियों को ले जाकर जरूरतमंद को रेलवे स्टेशन पर निःशुल्क चाय का वितरण किया गया।

गौरतलब है कि जीवनलाल जैन को कुछ समय पूर्व इंदौर के नवकार महामंत्र टाइम्स व अंबाजी म्यूजिक प्रोडक्शन के द्वारा एनिमल लवर्स अवार्ड 2021 से नवाजा गया था। जिसके बाद नागदा के जैन समाज द्वारा गुड़ी पड़वा के अवसर पर इस सम्मान को पाने पर समाज जन द्वारा समाज की गोठ में जीवनलाल जैन के कार्यों की सराहना कर उन्हें सम्मानित किया गया।

हाल ही में जीव दया प्रेमी जीवनलाल जैन नागदा जंक्शन व आस्थाजी जैन आस्था रोटी बैंक इन्दौर में कलकत्ता से आदिनाथ चौनल द्वारा वाह जिंदगी फिल्म की सूटिंग इन्दौर में हुई। जिसमे समाज जैन रत्न सीजन-3, मैं वाह जिंदगी की टीम इन्दौर में मौजुद थी जिसमे ललित सरावगी, सविता सरावगी, अनिल जैन नाकोड़ा की पुकार सम्पादक इन्दौर मौजूद थे नवकार महामंत्र टाइम्स टीवी चौनल इन्दौर विनायक लूनिया द्वारा पेश की गई। आप जल्द ही देखेगे जीव दया प्रेमी जीवन लाल जैन नागदा व आस्था जैन को वाह जिंदगी में।

Leave a Reply

%d bloggers like this: