Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
सरपंचों एवं ग्रामीणों ने समस्याओं से अवगत कराया

वीसी पर सरपंचों से चर्चा करते कलेक्टर।


शाजापुर। जिले की जनपद पंचायत शाजापुर की ग्राम पंचायत खेरखेड़ी, टाण्डाबोर्डी एवं सांपखेड़ा, जनपद पंचायत मोमन बड़ोदिया की ग्राम पंचायत पचोर, जसवाड़ा, मांगलिया, जनपद पंचायत कालापीपल की ग्राम पंचायत भैसायानागीन, रामपुरा, धुबोटी, जनपद पंचायत शुजालपुर की ग्राम पंचायत छापडिय़ा, देहण्डी, देवली इस प्रकार कुल 12 ग्राम पंचायतों के सरपंचों सहित आमजनों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कलेक्टर दिनेश जैन ने मंगलवार को चर्चा कर क्षेत्रों की समस्याओं की जानकारी ली। वीसी में शामिल ग्राम पंचायतों के सरपंचों से कलेक्टर ने ग्राम पंचायत क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी ली और कहा कि उनके द्वारा बताई गई समस्याओं का शीघ्र निराकरण किया जाएगा।

कलेक्टर ने सभी से ग्रामों में पेयजल, कोविड 19 नियंत्रण, गौशाला निर्माण, आंगनवाड़ी द्वारा वितरित किए जाने वाले पोषण आहार, शासकीय उचित मूल्य की दुकान से खाद्यान्न वितरण, पशुओं का टीकाकरण एवं ग्राम में विभिन्न योजनाओं के तहत संचालित कार्यों की जानकारी ली। उन्होने कोविड 19 महामारी से बचाव के लिए ग्रामीणों को मुंह पर मॉस्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, सर्दी, खांसी, बुखार होने पर तत्काल स्वास्थ्य केन्द्र के फीवर क्लिनिक पर चैकअप कराने के लिए कहा।

कलेक्टर ने सभी सरपंचों से कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत खाद्यान्न प्राप्त करने वाले सभी परिवारों के सदस्यों की आधार सीडिंग का कार्य तीन दिवस मे पूरा कराएं। इस दौरान ग्राम पंचायत जसवाड़ा के सरपंच ने किसान सम्मान निधि की राशि जमा नही होने की जानकारी दी। वहीं टाण्डाबोर्डी के सरपंच ने अव्यवस्थित विद्युत लाईन को दुरूस्त कराने का अनुरोध किया। सरपंच ने बताया कि ग्राम खाकरी में विद्युत वितरण कंपनी द्वारा 3 एचपी के कनेक्शन नही दिए जा रहे हैं।

खेरखेड़ी सरपंच ने बताया कि 2019 की बीमा राशि उनके ग्राम में नही मिली है। ट्रांसफार्मर का आईल चोरी होने से ट्रांसफार्मर बंद होने एवं ग्राम मीरपुरा में पानी की समस्या होने की जानकारी दी। ग्राम पंचायत रामपुरा के सरपंच ने गौशाला की गोचर भूमि पर अतिक्रमण होने एवं पानी की मोटर की व्यवस्था नही होने की जानकारी दी। साथ ही सडक़ निर्माण का अनुरोध भी किया।

जनपद पंचायत से सार्वजनिक पार्क निर्माण की राशि नही मिलने की जानकारी दी। मांगलिया सरपंच ने ग्राम में पेयजल की समस्या से अवगत कराया एवं पंचायत तथा आंगनवाड़ी भवन नही होने के बारे में बताया। ग्राम पंचायत छापडिय़ा के सरपंच ने पंचायत भवन की बाउण्ड्रीवाल निर्माण के लिए आवंटन उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। शांति धाम के रास्ते पर अतिक्रमण होने की सूचना भी दी।

देहण्डी के सरपंच ने श्मशान की भूमि पर अन्य व्यक्तियों को कब्जा होनेए पेयजल की समस्या और स्कूल के रास्ते में नाले पर पुलिया नहीं होने से बच्चों को अवागमन में दिक्कत होने से अवगत कराया। ग्राम पंचायत सांपखेड़ा के सरपंच ने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली की उचित मूल्य की दुकान से केरोसीन नही दिया जा रहा है। पचोर सरपंच ने ग्राम गोदना खेड़ी से फुटपाला तक सडक़ बनाने का अनुरोध किया। ग्राम के शिक्षक ने स्कूल के उपर से निकली 11 केव्ही की विद्युत लाईन को हटवाने का अनुरोध किया।

शिक्षक ने बताया कि विद्युत लाईन के कारण पिछले दिनों दुर्घटना भी हो चुकी है। सरपंच ने ग्राम में पेयजल समस्या की जानकारी दी। भैंसायानागीन के सरपंच ने पेयजल की समस्या, स्कूल भवन नहीं होने तथा खाद-बीज के लिए दूर कालापीपल जाने की जानकारी दी। ग्राम पंचायत देवली के सरपंच ने ग्राम में प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ योजना के तहत निर्मित सडक़ के खराब होने की शिकायत की।
००००००००००००००००

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *