Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644

सुसनेर से युनूस खान लाला की रिपोर्ट चिरंतन न्यूज़ के लिए 

जनपद पंचायत के अंतर्गत संचालित योजनाओं में भ्रष्टाचार किया जा रहा है प्रधान बनने के बाद से मेरी उपेक्षा कर मनमाने तरीके से कार्य किया जा रहा है। राष्ट्रीय कार्यक्रम को लेकर भी मेरी उपेक्षा की जा कर मनमाने तरीके से काम किया जा रहा है। जिला कलेक्टर आगर मालवा अवधेश कुमार को दिए एक शिकायती आवेदन में कुछ इस तरह के गंभीर आरोप जनपद पंचायत सीईओ प्रागपंथी पर जनपद पंचायत प्रधान सुनीता कृष्ण चंद्र पाटीदार ने लगाए हैं ।

जनपद प्रधान के द्वारा दिए आवेदन में बताया गया कि शासन के द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा के लिए जनपद सीईओ से संपर्क किया जाता है किंतु फोन रिसीव नहीं किया जाता है। नंदन फलोद्यान पशु शेड निर्माण की स्वीकृति में भ्रष्टाचार की शिकायत प्राप्त होने और इस विषय पर उनसे संपर्क करने की कोशिश की किंतु उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

योजना के तहत 20 से ₹25000 ले जा रहे हैं। विभिन्न योजनाओं में गत दिनों मुख्यमंत्री के लाइव प्रसारण में हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। लेकिन इन कार्यक्रमों में मेरी उपेक्षा की गई इसी तरह कई कार्यक्रमों में उपेक्षा लगातार की जाती है। जनपद प्रधान ने जनपद सीइओ को नहीं हटाने पर जनपद पंचायत कार्यालय के बाहर धरना देने की बात कही है ।

राष्ट्रीय पर्व में भी सामने आई थी यह बात– 

जनपद पंचायत प्रधान सुनीता पाटीदार ने आवेदन में बताया कि 15 अगस्त 2020 को मिडिल स्कूल में ध्वजारोहण किया जाना था। सुबह 9:30 बजे कार्यक्रम होना था किंतु कार्यक्रम को लेकर कोई व्यवस्था नहीं की गई 1 घंटे इंतजार करने एवं मेरी पार्टी भाजपा जनप्रतिनिधियों के द्वारा हस्तक्षेप करने के बाद 10:30 या कार्यक्रम हो सका था। जिसमें मेरे सम्मान को काफी ठेस पहुंची थी । इस राष्ट्रीय कार्यक्रम में लापरवाही को लेकर तहसीलदार ने प्रतिवेदन बनाकर जिला कलेक्टर को भी भेजा था।

बैठक का आयोजन कर छुट्टी पर चले गए थे  —

गत दिनों जनपद पंचायत का कार्यकाल बढ़ाए  जाने के बाद पहली बार आयोजित होने वाली सामान्य प्रशासन की बैठक आयोजित करने का एजेंडा जारी कर जनपद सीइओ उसी दिन छुट्टी पर चले गए थे। इसको लेकर भी काफी बवाल मचा था । जनपद पंचायत प्रधान सुनीता पाटीदार ने इसकी शिकायत एसडीएम को लिखित में की थी ।

विधायक भी कर चुके भ्रष्टाचार की शिकायत —-

पात्रता पर्ची वितरण कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक राणा विक्रम सिंह ने जनपद पंचायत की पशु शेड योजना सहित योजनाओं में 20 से 25000 रुपये हितग्राहियों के लिए जाने का आरोप लगाते हुए जनपद सीइओ को लताड़ लगाई थी । सार्वजनिक रूप से मंच से विधायक के द्वारा भ्रष्टाचार का आरोप लगाने के बाद भी मामले में अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है । मामले में जनपद पंचायत सीईओ पराग पंथी के से संपर्क करने की कोशिश की गई किंतु उनसे संपर्क नहीं हो पाया ।इनका कहना जनपद पंचायत सीईओ के द्वारा शासन की योजनाओं में भ्रष्टाचार किए जाने तथा जनपद पंचायत प्रधान बनने के बाद से मेरी उपेक्षा किए जाने को लेकर जिला कलेक्टर को मैंने शिकायती आवेदन पत्र दिया है। जनपद पंचायत सीईओ को अगर यहां से नहीं हटाया गया तो मैं धरने पर बैठोगी।

सुनीता कृष्ण चंद पाटीदार प्रधान जनपद पंचायत सुसनेर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *