Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
कलेक्टर साहब एक नजर इधर भी —

सरकार की महत्वकांछी किसान सम्मान निधि के नाम पर भी अबैध बसूली का खेल सुरू हो चुका मध्य प्रदेश सतना जिले के कोठी तहसील क्षेत्र में फार्म भरने के नाम पर अबैध बसूली हो रही।

ये अबैध बसूली कोई और नही बल्कि हजारो की तनख्वाह पाने वाला राजस्व अमला कर रहा जिसे फार्म भरने का दायित्व सौंपा गया है। ,हर हितग्राही से 50 रुपये की रकम फिक्स की गई है और इसके लिए ,हल्का पटबारी निजी व्यक्ति रख करा अबैध बसूली करा रहे ।

,रनेही हल्का पटबारी रीता की करतूत कैमरे में कैद हुई ,बकायदा अपने एक निज सहायक से अबैध वसूली सरेआम कर रही और किसान फार्म के नाम पर पैसा दे रहा ।किसानों को नही मालूम की सरकार ने राजस्व अमले को निशुल्क फार्म भरने के आदेश दिए है ।हालकि कैमरा देख हल्का पटवारी रीता अग्रवाल पशोपेश में फस गई और तीसरी आंख देख पहले तो रौब झाड़ने की कोशिश की और फिर हितग्राहियों के पैसा वापस करने की बात कही। दरअसल सरकार ने हर वर्ष सीमांत किसानों को , किसान सम्मान निधि के रूप में पहले 6000 दिया जाता था लेकिन हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने मध्यप्रदेश में 10हजार की घोसड़ा की जिससे 4000/- रुपये योजना के नाम पर अबैध बसूली हो रही थी ।

सतना से राहुल कुमार नामदेव की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *