Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
भोपाल से विनोद तिवारी की खबर,,,

राजधानी भोपाल के बिजली विभाग में अधिकारियों द्वारा छोटे कर्मचारीरियो को किस तरह धमकाया जाता है और अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाता है इसकी दीवानगी आज देखने को मिली। दअरसल मामला कटारा हिल्स स्थित बिजली विभाग के ज़ोन ऑफिस का है जहाँ कार्यरत जूनियर इंजीनियर सुदर्शन सोलंकी का कहना है की 22.9.2020 को समय 3:15 पर कटारा हिल्स zone प्रबंधक श्री पवन सिंह द्वारा मुझे अपने केबिन में बुलाया और बोले की संभाग कार्यालय द्वारा टेंपरेरी की जानकारी मांगी है ।

उसे अपडेट करके मेल कर दो मैंने 5 मिनट में जानकारी अपडेट कर संभागीय कार्यालय को मेल कर दी इसके पश्चात प्रबंधक द्वारा मुझे केबिन में बुलाया और पूछा की जानकारी भेजी कि नहीं फोन आ रहा है संभाग से मैंने बोला सर मैंने मेल कर दिया है तो Zone प्रभारी द्वारा बोला गया कि तुम इतना टाइम क्यों लगाते हो जानकारी तुरंत क्यों नहीं भेजी तो मैंने बोला सर मैंने मेल कर दिया है बोले तुम जानकारी बनाने में टाइम लगाते हो मैंने बोला सर जानकारी तुरंत बना कर दे देता हूं इतने में मेरे ऊपर भड़क गए मैंने बोला सर मेरे से ऐसी बात मत कीजिए मैं सभी कार्य समय पर ही करके दे देता हूं ।

इसके बाद वह मुझसे गाली गलौज करने लगे और कुर्सी से उठकर खड़े हो गए मेरे पास आकर गाली देने लगे और फिर अपने केबिन से बाहर कर दिया फिर बाहर आकर भी गाली गलौज करने लगे उस समय कार्यालय में अन्य कर्मचारी अधिकारी भी मौजूद थे जिसमें महिला कर्मचारी अधिकारी भी मौजूद थे फिर भी प्रबंधक द्वारा मुझे बहुत तेज आवाज में गाली गलौज करने लगे और बोले कि तुम मुख्यमंत्री के भतीजे हो तो हो, मुख्यमंत्री भी मेरा कुछ नहीं उखाड़ सकते तुम्हारा ट्रांसफर करा लो और बोले गांव से पढ़ लिख कर आ जाते हैं गांव की गवार, सभी लोगों के सामने मुझे धक्के मार कर कार्यालय से बाहर कर दिया और बोला कि मेरे ऑफिस में आज के बाद घुस मत जाना यह मेरा कार्यालय है आज के बाद यहां दिख मत जाना इसके बाद मुझे गेट से बाहर करके गेट अंदर से बंद कर दिया और साथ ही कर्मचारी अधिकारी को बोला कि इसको अंदर मत घुसने देना इसके बाद मैंने घटना की जानकारी ,उप महाप्रबंधक श्री विशाल उपाध्याय सर को फोन पर दी ।।

डीजीएम सर ने मुझे संभाग कार्यालय आने का बोला मैं संभाग कार्यालय गया और डीजीएम सर को सारी जानकारी दी गई इस संपूर्ण घटनाक्रम की संपूर्ण फुटेज कार्यालय में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड है कार्यालय प्रबंधक श्री पवन सिंह जी द्वारा पूर्व में भी कार्यालय अधिकारी कर्मचारी से कई बार अभद्र व्यवहार गाली गलौज की गई है छोटी-छोटी बातों को लेकर तुरंत हाईपर हो जाना गाली गलौज करना किसी को कुछ भी बोल देना सभी कार्यालय ने स्टाफ भी परेशान रहते हैं ।

किसी को कुछ भी बोल देते हैं कई बार उपभोक्ताओं को गाली गलौज कर देते हैं उन पर बिना वजह के चिल्लाने लगते हैं उनको कई बार बताया भी गया है तो बोलते हैं मैं तो ऐसा ही करूंगा मेरा नेचर ही ऐसा है लेकिन अब इस ख़बर के बारे में पबन सिंह से बात करी तो उनका व्यवहार मीडिया से भी ठीक नही था पबन सिंह ने कहा मुझे जो कहना है में अपने अधिकारियो से कहूंगा जब हमने सीसीटीबी फुटेज मांगे तो कहा हर किसी को नही दे सकते फुटेज मतलब साफ है की पवन सिंह को बड़े अधिकारियों की शह मिल रही है इसलिए तुरन्त अधिकारियो ने शिकायतकर्ता को मीडिया के सामने बोलने से रोक दिया और अधिकारी पवन सिंह की मनमानी को बढ़ावा मिल गया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *