Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
बारिश थमने के बाद भी कई क्षेत्रों में पानी भरा रहा

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन में मानसून ने जाते-जाते तूफानी वापसी की। यहां रात में हुई जो घंटे झमाझम बारिश के बाद सड़कों ने नाले का रूप धारण कर लिया। फ्रीगंज से लेकर पुराने शहर की हर गली में दो से तीन फीट पानी बहा।


 घाट स्थित मंदिर जलमग्न


झमाझम बारिश से जहां शिप्रा एक बार फिर से उफनी और घाट स्थित मंदिरों को अपनी आगोश में ले लिया। गंभीर डेम के एक गेट को खोलना पड़ा। नीलगंगा चौराहे पर तालाब जैसा नजारा दिखाई दिया तो नईसड़क पर नदी सी बहती नजर आई। दशहरा मैदान में मोतीलाल नेहरू उद्यान के आसपास की सड़कों, फ्रीगंज में जैन मंदिर के सामने व चामुंडा चौराहे पर भी पानी भर गया। बारिश थमने के बाद भी कई क्षेत्रों में पानी भरा रहा।


बड़नगर रोड की छोटी रपट पर दो से तीन फीट पानी बहा। इंदौर और आसपास के क्षेत्रों में हो रही बारिश के बाद गंभीर में पानी आने का सिलसिला जारी है। गंभीर में पूरी क्षमता 2250 एमसीएफटी पानी भरने के बाद उसके एक गेट को 0.50 मीटर तक खोला गया। पानी की आवक बढ़ने पर गेट नंबर 3 काे 2 मीटर तक खोलना पड़ा।

 घरों में पानी घुसा


शाम को हुई तेज बारिश के बाद मुख्य मार्ग, कॉलोनियों में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मुख्य रूप से चामुंडा चौराहा, फ्रीगंज, दशहरा मैदान, मालीपुरा, दौलतगंज, फव्वारा चौक, तोपखाना, नई सड़क, केडी गेट, रतन गोल्ड, ग्रेटर रतन, देवास रोड कल्पतरू, लक्ष्मीनगर, देसाई नगर में पानी भर गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *