Domain Registration ID: DD9A736AA76EB45DBBFAF21E3264CDF2D-IN Editor - Neelam Dass, Add. - 105 Jawahar Marg, Ujjain M.P., India - Mob. N. - +91- 8770030644
जमकर बरसे बदरा।


शाजापुर। दिनभर की तीखी धूप के बाद शाम को आसमान पर काले बादलों ने पहरा जमा लिया और यह घटाएं तेज बूंदों के साथ बरस पड़ीं जिससे गर्मी का सितम कम हुआ और लोगों ने राहत की सांस ली। प्रतिदिन की तरह मंगलवार को भी सूर्य की किरणें लोगों को झुलसाने का काम करती रहीं। हालांकि शाम को करीब 5 बजे अचानक से काले बादलों ने तेज बूंदों के साथ बरसना शुरू कर दिया जिसकी वजह से ठंडी हवाएं चलने लगीं और मौसम खुशगवार होकर लोगों को सुकून पहुंचाने लगा। वहीं दिनभर की तीखी धूप की वजह से अधिकतम तापमान 34.6 दर्ज किया गया और न्यूनतम तापमान 25.3 डिग्री रहा। उल्लेखनीय है कि बारिश के थमने के बाद से मौसम के मिजाज तल्ख हो गए हैं और सूर्य भी तमतमाते हुए लोगों को बेचैन करने का काम कर रहा है, लेकिन मंगलवार को दोपहर बाद आसमान पर काले बादलों ने अपना डेरा जमा लिया और इन बादलों ने तेज बूंदों से बरसकर शहर की सडक़ों को तरबतर कर दिया। आसमान से बादलों के बरसने का सिलसिला करीब आधा घंटे से अधिक समय तक रूक-रूककर जारी रहा।


48 घंटे अच्छी बारिश की संभावना


गौरतलब है कि इस वर्ष मानसून के देरी से आने के बाद भी जिले में अच्छी बारिश हो चुकी है। वहीं एक बार फिर मानसून का सिस्टम सक्रिय होने से जिले में अच्छी बारिश की संभावना बन गई है। मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि बंगाल की खाड़ी से उठा मानसून सक्रिय हो गया है जिसके कारण शाजापुर जिले में आगामी 48 घंटों में तेज बारिश की प्रबल संभावना और आसमान से बरसने वाले यह बादल चीलर बांध को भी अपने पूरे जलभराव तक लबालब कर सकते हैं। याने इस वर्ष भी लोगों को वेस्टवेयर से पानी बहता हुआ देखना नसीब हो सकता है। मौसम विभाग की मानें तो इस बार 30 सितंबर तक मानसून की विदाई होने को है, ऐसे में बदरा बीच-बीच में बरसकर शहर को तरबतर करते रह सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *